क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज में फैंस की दी जाएगी अनुमति

587

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिलाओं के बीच आगामी सीरीज से कोरना महामारी के बीच भी स्टेडियमों के अंदर फैंस को अनुमति दी जाएगी। जो कि मार्च के बाद से ऐसा पहली बार होगा जब किसी क्रिकेट मैच में फैंस स्टेडियम में दिखाई देंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इसका ऐलान भी कर दिया है। इस तरह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला टीम एक दूसरे के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज जबकि इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी।

गौरतलब है कि इससे पहेल ऑस्ट्रेलिया में किसी क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में फैन्स भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी20 विश्वकप के फ़ाइनल में नजर आए थे। तबसे फैंस ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट देखने के लिए बेताब है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा कदम उठाते हुए अपने अधिकारिक बयान में कहा, “क्वींसलैंड स्वास्थ्य और सरकारी कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में टिकटों को बेचा जाएगा। जबकि अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा।”

इतना ही नहीं आगे बताया गया कि सभी टिकेट ऑनलाइन एप के जरिए बेचीं जाएँगी। जिसमें सभी तरह की डिटेल फैंस को भरनी होंगी। वहीं मैदान को भी 6 हिस्सों में बांटा जाएगा और हर एक फैंस का एरिया निश्चित होगा। वो इधर से उधर टहल नहीं सकेंगे और अपने सीमित एरिया में ही रहेंगे। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैंस के चीयर्स और शोर के लिए भी एक नया नियम बनाया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, “शोर मचाना, चिल्लाना, गाना गाना और उत्साह प्रकट करने पर थोड़ी रोक लगाई जाएगी जिससे कोरोना का ट्रांसमिशन ना हो सके।”

बता दें कि 26 सितंबर को ब्रिस्बेन में एलन बॉर्डर फील्ड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिलाओं के बीच पहला टी20 मैच फैंस के बीच खेला जाएगा।