इंग्लैंड में क्रिकेटर निकला कोरोना पॉजिटिव जिसकी वजह से टूर्नामेंट हुआ रद

538

इंग्लैंड में Bob Willis Trophy नाम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेली जा रही है। इसी टूर्नामेंट के एक मैच में टीम का खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया और फिर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मुकाबले को रद कर दिया। ये मुकाबला ग्लूस्टरशायर (Gloucestershire) और नॉर्थहैम्पटनशायर (Northamptonshire) के बीच खेला जा रहा था, जिसे बीच में ही रद करने का फैसला किया गया।

बॉब विलिस ट्रॉफी के ग्लूस्टरशायर बनाम नॉर्थहैम्पटनशायर मैच से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें से नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम का एक खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। ऐसे में एहतियातन मुकाबले को रद कर दिया गया। हालांकि, ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था, लेकिन टीम के साथ ट्रेवल कर रहा था। कोविड 19 पॉजिटिव के बाद मैच को तत्काल प्रभाव से कैंसिल किया गया।

हालांकि, खिलाड़ी खेल में शामिल नहीं था, लेकिन नॉर्थहैम्पटनशायर टीम के सदस्य COVID-19 लक्षणों के विकास के 48 घंटे के भीतर इस खिलाड़ी के संपर्क में आ गए थे। बात अगर मुकाबले की करें तो इस मैच की पहली पारी में मेहमान टीम नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम ने ग्लूस्टरशायर को 66/6 पर रोक दिया था, लेकिन इसके बाद मैच को रद कर दिया। यह टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच था। इसके बाद फाइनल होना है।

मैच को रद करने के फैसले का टूर्नामेंट के परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा, दोनों पक्षों ने गणितीय रूप से फाइनल में जगह नहीं बनाई है। बॉब विलिस ट्रॉफी का फाइनल इस महीने के अंत में लॉर्ड्स में खेला जाएगा। 23 से 27 सितंबर तक होने वाले फाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी। इसका फैसला आने वाले 9 सितंबर तक हो जाएगा। कई टीमों के बीच आखिरी-आखिरी मैच खेला जा रहा है।