आईपीएल 2020 : दुबई और आबुधाबी के आइसोलेशन अवधि के अलग-अलग नियम की वजह से मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग

884

कोरोना महामारी के बीच जहां इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगामी सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। वहीं सभी फ्रेंचाईजी टीमें उसमें भाग लेने एके लिए अब यूएई पहुंच चुकी है। ऐसे में वहाँ पर 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने के बाद 6 टीमों ने धीरे-धीरे बायो बबल में प्रवेश कर अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। मगर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स को एक और सप्ताह लग सकता है। उन्हें 14 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करना पड़ सकता है।

दरअसल, यूएई में दुबई और आबुधाबी के आइसोलेशन अवधि के अलग-अलग नियम है। जिसके अनुसार सभी 6 टीमें जहां दुबई एयरपोर्ट पर उतरी तो मुंबई और कोलकाता की टीमें सीधे आबुधाबी पहुंची। जहां पर 14 दिन का 14 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने का नियम है। जबकि दुबई में ये सिर्फ 6 दिन का है।

ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) की टीम जहां 20 अगस्त को आईपीएल के प्रोसीजर के अनुसार आबूधाबी पहुंची वहीं इसके बाद मुंबई की टीम भी 21 अगस्त को आबुधाबी पहुंची। जहां दोनों ने अब 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा कर लिया है। मगर यूएई के आबुधाबी में 14 दिन के आइसोलेशन पीरीयड का नियम होने चलते एक सप्ताह और लग सकता है।

जिसके बारे में होटल से टीम के एक अधिकारी ने कहा, “हम अपने टीम मैनेजर पर इससे बात करेंगे।”

इस तरह अगर दुबई में कोलकाता और मुंबई की टीमें पहुंची होती तो वो आज या कल में ही 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने के बाद बायो बबल में प्रवेश कर ट्रेनिंग शुरू कर सकती थी, मगर अब शायद दोनों टीमों को 2 या 3 सितंबर तक और इंतज़ार करना पड़े।