अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे को पाकिस्तानी सरकार ने 15 दिन के अंदर देश छोड़ने का दिया आदेश

786

अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे को पाकिस्तानी सरकार ने 15 दिन के अंदर देश छोड़ने को कहा है. इस्लामाबाद की हाईकोर्ट ने बीते दिनों एक फैसला सुनाते हुए सिंथिया के बयानों पर आपत्ति जताई थी और पाकिस्तानी सरकार से उनके पाकिस्तान में रहने को लेकर फैसला लेने को कहा था.

अब बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अमेरिकी ब्लॉगर की अपील को ठुकरा दिया और अगले 15 दिनों में देश छोड़ने को कहा.

अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे लंबे वक्त से पाकिस्तान में रहती हैं और यहां की राजनीति के विषयों पर लिखती हैं. एक PPP नेता की ओर से अदालत में सिंथिया के खिलाफ याचिका दायर की गई थी, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने की बात कही गई थी.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सिंथिया की ओर से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था, इसके अलावा उन्होंने PPP नेताओं पर भी धमकी देने का आरोप लगाया था.

सिंथिया के आरोपों के मुताबिक, ये घटनाएं 2011 में हुई थीं जब PPP सत्ता में थीं. हालांकि, पार्टी नेताओं की ओर से इन आरोपों को नकार दिया गया था. पाकिस्तानी सरकार के मुताबिक, सिंथिया रिचे का वीजा 31 अगस्त को खत्म हो गया है लेकिन अब उसे बढ़ाया नहीं गया है. इसलिए 15 दिनों में उन्हें देश छोड़ना होगा.