राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार कहा ,एक नौकरी पर 1000 बेरोजगार

539
Rahul Gandhi targets Modi Government

आज हर किसी की नज़र कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक पर टिकी हैं. शीर्ष नेतृत्व को लेकर मचे तूफान के बीच कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुन सकती है. बैठक शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने सोमवार सुबह रोज़गार के मसले पर सरकार को घेरा और एक रिपोर्ट के जरिए सवाल खड़े किए.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि एक नौकरी पर 1000 बेरोज़गार हैं, क्या कर दिया देश का हाल. दरअसल, राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट का हवाला दिया है जिसमें दावा किया गया है कि मोदी सरकार की ओर से लॉन्च आत्मनिर्भर स्किल्ड इंप्लॉय इंप्लॉयर मैपिंग (ASEEM) पर पिछले कुछ वक्त में ही करीब 7 लाख लोगों ने नौकरी मांगी थी, लेकिन इनमें से 700 के करीब लोगों को ही नौकरी मिल पाई.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना संकट के बीच लगातार मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं और रोजगार को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने बीते दिनों भी अपने एक वीडियो संदेश में कहा था कि मैंने सरकार को पहले कोरोना को लेकर चेताया था, लेकिन हर किसी ने मेरा मज़ाक उड़ाया था. अब मैं बेरोज़गारी को लेकर चेतावनी दे रहा हूं लेकिन सरकार की ओर से इस मसले पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि बेरोजगारी के मसले पर बीते दिनों कांग्रेस की ओर से ऑनलाइन कैंपेन भी चलाया गया था, जिसमें बड़े कांग्रेस नेताओं के अलावा आम लोगों के बयानों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था.

कोरोना वायरस संकट के कारण आम लोगों पर काफी असर पड़ा है और नौकरियां गई हैं, बीते दिनों एक सरकारी एजेंसी के आंकड़े में ही डेढ़ करोड़ नौकरी चले जाने का दावा किया गया था.