बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में शर्मनाक हार के बाद , मेसी के भविष्य पर सवालिया निशान

521

बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में 8-2 की शर्मनाक हार के बाद अपने ढांचे में बड़े पैमाने पर बदलाव का वादा करने वाला बार्सिलोना नए कोच की घोषणा करने के करीब है जबकि अगले साल उसे नया अध्यक्ष भी मिल सकता है। इस बीच एक बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी को अपने साथ जोड़कर रख पाएगी या नहीं।

एक दशक से अधिक समय तक टीम के सबसे बड़े स्टार रहे मेसी का बार्सिलोना के साथ अनुबंध 2021 तक है लेकिन वह क्लब के साथ अपने असंतोष को छिपा नहीं रहे हैं।

बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेप बारटोम्यू ने मंगलवार को कहा, ‘‘मैंने अब तक मेसी से बात नहीं की है लेकिन उनके पिता से बात की है।’’

उन्होंने कहा,‘‘बाकी सब की तरह मेसी भी निराश और हताश है। यह पीड़ादायक था लेकिन हमें खुद को संभालना होगा। हम सभी को ऐसा करना होगा।’’

मेस्सी ने इस सत्र में पिछले सत्रों की तुलना में कहीं अधिक अपना पक्ष रखा है और वह टीम की समस्याओं और क्लब के निदेशकों के खराब फैसलों के बारे में बोलते रहे हैं।

उन्होंने हालांकि टीम को छोड़ने के स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं लेकिन हाल में उठाए उनके कदमों से टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर सवालिया निशान लग गया है।