14 Aug 2024
>

राहुल गांधी के आरक्षण बयान पर बीजेपी का दिल्ली में जोरदार विरोध, इस्तीफे की मांग

  • 0
  • 29

दिल्ली में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरक्षण को लेकर दिए गए बयान के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। राहुल गांधी ने अमेरिका में आरक्षण से जुड़े कुछ बयान दिए थे, जिनकी वजह से बीजेपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। उन्होंने राहुल गांधी से मांग की कि वे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दें और देश से माफी मांगें।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला जलाया और जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी कांग्रेस मुख्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे। कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इस मौके पर कहा कि राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं, उनका असली चेहरा सामने आ जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी विदेश में देश की छवि को धूमिल करते हैं और अलगाववादी ताकतों का समर्थन करते हैं। सचदेवा ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को समाप्त करने की बात की है, जो कि बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक राहुल गांधी देशवासियों से माफी नहीं मांगते, तब तक बीजेपी का यह आंदोलन जारी रहेगा।

दक्षिणी दिल्ली के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास आरक्षण विरोधी रहा है। उन्होंने याद दिलाया कि बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए आरक्षण का कांग्रेस के पूर्व नेता जैसे जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने विरोध किया था। अब राहुल गांधी उसी राह पर चलते हुए आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। बिधूड़ी ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पश्चिमी दिल्ली की सांसद कमलजीत सहरावत ने कहा कि बीजेपी हमेशा से वंचित और पिछड़े वर्गों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के विकास और उन्हें उचित प्रतिनिधित्व देने के लिए लगातार काम कर रही है। सहरावत ने यह भी कहा कि राहुल गांधी का बयान देश के वंचित वर्गों के अधिकारों पर हमला है, जिसे बीजेपी बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी के ओबीसी मोर्चा, एससी मोर्चा और एसटी मोर्चा के प्रमुख नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव ने भी राहुल गांधी के बयान की कड़ी निंदा की और कहा कि यह बयान सिर्फ आरक्षण के खिलाफ नहीं, बल्कि देश के संविधान और समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ है।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक राहुल गांधी अपने बयान पर माफी नहीं मांगते, तब तक बीजेपी उनका विरोध करती रहेगी और इस मुद्दे को हर मंच पर उठाएगी।

Prev Post 2025 तक टीबी मुक्त UP: CM YOGI का बड़ा कदम, सरकारी अधिकारी गोद लेंगे मरीज
Next Post अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके: 5.7 तीव्रता, कोई हताहत नहीं
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment