Current Updates :

Lucknow में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा: सुरक्षा और सावधानी के इंतज़ाम

  • 0
  • 81
Lucknow में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा: सुरक्षा और सावधानी के इंतज़ाम

Lucknow: आज लखनऊ में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा हो रही है। परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों को एंट्री दी जा रही है, लेकिन इसके लिए उन्हें पूरी जांच और आधार कार्ड के सत्यापन से गुजरना पड़ रहा है। ये सब इसलिए ताकि कोई भी गलत तरीके से अंदर न जा सके।

परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस की सादी वर्दी में एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) तैनात है, जो हर चीज़ पर ध्यान रख रही है। एंट्री प्वाइंट की निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है, ताकि सबकुछ ठीक रहे। पुलिस के बड़े अधिकारी भी समय-समय पर परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहे हैं, ताकि सबकुछ सही से हो सके।

परीक्षा का शेड्यूल और सुरक्षा इंतज़ाम

आज की भर्ती परीक्षा दो पालियों में हो रही है। पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू होगी। पूरे प्रदेश में पुलिस इस परीक्षा को लेकर चौकन्नी है। खासकर गोंडा जिले में प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। सोशल मीडिया पर भी ध्यान रखा जा रहा है, ताकि कोई अफवाह न फैला सके। एलआईयू और बाकी खुफिया विभाग भी पूरी तरह से तैयार हैं और किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नज़र रखे हुए हैं।

अलीगढ़ में परीक्षा केंद्र

23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए अलीगढ़ जिले में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन पांच दिनों की परीक्षा में लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। अलीगढ़ पुलिस ने सभी परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे अपने वाहनों को सिर्फ तयशुदा पार्किंग में ही खड़ा करें, ताकि ट्रैफिक में कोई परेशानी न हो।

आज की परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी। इस दौरान एंट्री प्वाइंट पर कड़ी निगरानी रहेगी और अगर कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और परीक्षा के दौरान किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर नजर

परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रशासन यह सुनिश्चित करने में जुटा है कि कोई भी गलत जानकारी या अफवाह न फैले। इसके लिए हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ध्यान दिया जा रहा है। अगर किसी ने अफवाह फैलाने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

उम्मीदवारों के लिए निर्देश

सभी उम्मीदवारों को समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने को कहा गया है, ताकि सारी औपचारिकताएं समय पर पूरी हो सकें। परीक्षा के दौरान सभी नियमों का पालन करना जरूरी है और अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस और प्रशासन इस परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश पुलिस में नए सिपाहियों की भर्ती होगी, जो प्रदेश की सुरक्षा को और मजबूत करेंगे। इसलिए, इस परीक्षा के महत्व को समझते हुए, प्रशासन ने जो भी सुरक्षा इंतज़ाम किए हैं, उनका पालन करना हम सबके लिए जरूरी है।

Prev Post iPhone में आया नया बग: इन चार कैरेक्टर को टाइप करते ही फोन हो रहा है क्रैश
Next Post दिल्ली में ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल: जनता को होगी और परेशानी?
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment