Current Updates :

KIA की सेल्टोस सबसे ज़्यादा निर्यात की जाने वाली SUV बनी

  • 0
  • 347
KIA की सेल्टोस सबसे ज़्यादा निर्यात की जाने वाली SUV बनी

किआ इंडिया, एक प्रमुख प्रीमियम कार निर्माता, ने आज 250,000 वाहनों के निर्यात को पार करने की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा की। 2019 से, कंपनी ने अपने अनंतपुर विनिर्माण संयंत्र से 100 से ज़्यादा बाज़ारों में 255,133 यूनिट्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजा है। सेल्टोस का सबसे ज़्यादा योगदान रहा है, जो कंपनी के कुल विदेशी डिस्पैच का 59% है। किआ के अन्य इनोवेशन – सोनेट और कैरेंस क्रमशः 34% और 7% योगदान देते हुए दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

 

किआ इंडिया, किआ कॉरपोरेशन के लिए प्रमुख निर्यात केंद्रों में से एक है। हालांकि, हाल के वर्षों में कंपनी ने घरेलू बाजारों में अपनी कारों की बिक्री पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है और अब इस वर्ष से 90% उत्पाद भारत के लिए बनाए जा रहे हैं। वर्तमान में किआ इंडिया अपने अनंतपुर संयंत्र से 100 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करती है। किआ इंडिया के निर्यात के कुछ प्रमुख बाजारों में दक्षिण अफ्रीका, चिली, पैराग्वे और लैटिन अमेरिका शामिल हैं।

 

नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति किआ के समर्पण ने भारत और वैश्विक स्तर पर ऑटोमोटिव उद्योग में वैश्विक नेता के रूप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी श्री म्युंग-सिक सोहन ने कहा, “गुणवत्ता और नवाचार के प्रति हमारे समर्पण ने हमें इस मील के पत्थर तक पहुँचाया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे मेड इन इंडिया वाहनों की सफलता गुणवत्ता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम जल्दी ही किआ कॉर्पोरेशन के लिए एक प्रमुख बाजार बन गए हैं और इस गति को बनाए रखने का लक्ष्य रखते हैं। जबकि हमारा ध्यान घरेलू बाजार पर है, हम इस वर्ष अपने निर्यात को स्थिर रखने की योजना बना रहे हैं।” किआ का अनंतपुर संयंत्र, जिसने लगभग पाँच साल पहले उत्पादन शुरू किया था, जल्दी ही कंपनी के वैश्विक नेटवर्क के भीतर एक महत्वपूर्ण निर्यात केंद्र बन गया है। इस सुविधा की उन्नत उत्पादन क्षमताओं और उच्चतम गुणवत्ता मानकों के पालन ने किआ को दुनिया भर में आर.वी. की मांग को पूरा करने में सक्षम बनाया है।

Prev Post गर्भ में बच्चा और कंधों पर देश की उम्मीदें: ओलंपिक मैदान पर छाया मातृत्व का जादू
Next Post दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा: एमसीडी की सख्त कार्रवाई, जेई बर्खास्त, एई निलंबित
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment