Current Updates :

पहली गेंद पर 8 रन दिए, फिर भी मैच टाई: द हण्ड्रेड लीग में रोमांचक मुकाबला

  • 0
  • 91
पहली गेंद पर 8 रन दिए, फिर भी मैच टाई: द हण्ड्रेड लीग में रोमांचक मुकाबला

इंग्लैंड की द हण्ड्रेड लीग के एक रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में एक ऐसा पल आया जब मैच की बाजी पलट गई। साउदर्न ब्रेव और बर्मिंघम फीनिक्स के बीच यह मुकाबला खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव ने 100 गेंदों में 6 विकेट पर 126 रन बनाए। जवाब में बर्मिंघम फीनिक्स ने भी 100 गेंदों पर 7 विकेट खोकर 126 रन ही बनाए, और इस तरह मैच टाई हो गया। लेकिन रोमांच यहीं खत्म नहीं हुआ, बल्कि सुपर-5 में मैच का परिणाम निकला।

11 रन की जरूरत, 8 रन पहली ही गेंद पर बने

बर्मिंघम फीनिक्स को जीत के लिए आखिरी 5 गेंदों में 11 रन बनाने थे। गेंदबाजी करने आए अकील हुसैन, जिनकी पहली ही गेंद नो बॉल रही। इस नो बॉल पर लियाम लिविंग्स्टन ने जोरदार सिक्स जड़ दिया, जिससे बर्मिंघम फीनिक्स को 7 रन का फायदा मिल गया। अगली लीगल गेंद पर एक और रन मिलते ही पहली ही गेंद पर कुल 8 रन बन गए। अब बर्मिंघम फीनिक्स को जीत के लिए सिर्फ 3 रन चाहिए थे और 4 गेंदें बची थीं।

अंतिम 4 गेंदों में केवल 2 रन बने

अकील हुसैन ने दबाव के इस क्षण में बेहतरीन वापसी की। उन्होंने लिविंग्स्टन का महत्वपूर्ण विकेट लिया और अगले 4 गेंदों में केवल 2 रन ही बनाने दिए। इस तरह, बर्मिंघम फीनिक्स के लिए जीत के आसान दिख रहे रास्ते में मुश्किलें बढ़ गईं और मैच टाई हो गया।

सुपर-5 में जोफ्रा आर्चर का जादू

मैच के टाई होने के बाद फैसला सुपर-5 में होना था, जो कि द हण्ड्रेड लीग का अनोखा नियम है। इसमें दोनों टीमों को 5-5 गेंदें खेलने का मौका मिलता है। बर्मिंघम फीनिक्स ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन साउदर्न ब्रेव के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

पहली ही गेंद पर आर्चर ने लिविंग्स्टन को आउट कर दिया। इसके बाद, बर्मिंघम फीनिक्स ने 3 गेंदों पर 6 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल था। आर्चर की 5वीं गेंद वाइड रही, और उस पर सिंगल लेने की कोशिश में जैकब बेथेल रन आउट हो गए। इस तरह, बर्मिंघम फीनिक्स ने सुपर-5 में सिर्फ 7 रन बनाए।

साउदर्न ब्रेव ने सुपर-5 में किया कमाल

साउदर्न ब्रेव के लिए सुपर-5 में 8 रन का लक्ष्य आसान था, जिसे उन्होंने सिर्फ 4 गेंदों में ही हासिल कर लिया और मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ, साउदर्न ब्रेव ने फाइनल का टिकट कटाया, जहां उनका मुकाबला ओवल इन्विंसिबल से होगा।

इस रोमांचक मुकाबले में पहले अकील हुसैन ने पहली ही गेंद पर 8 रन दिए, फिर भी उन्होंने अपने धैर्य से बर्मिंघम फीनिक्स को जीतने नहीं दिया। वहीं, सुपर-5 में जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी ने साउदर्न ब्रेव को फाइनल में पहुंचा दिया। अब फाइनल में साउदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

Prev Post 69000 शिक्षक भर्ती: इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद नई चयन सूची बनाने का निर्देश, CM योगी करेंगे समीक्षा
Next Post अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम की ‘वेदा’ को पछाड़ रही है श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की ‘स्त्री 2’
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment