Current Updates :

‘मिर्जापुर’ में मुन्ना भैया का रोल: पहले इस फेमस एक्टर को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया

  • 0
  • 98
‘मिर्जापुर’ में मुन्ना भैया का रोल: पहले इस फेमस एक्टर को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया

‘मिर्जापुर’ एक ऐसी वेब सीरीज है जिसने भारतीय दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। प्राइम वीडियो की इस सीरीज ने अब तक तीन सीजन में अपने फैंस का मनोरंजन किया है, और चौथे सीजन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इस शो में अली फजल, पंकज त्रिपाठी, और कुलभूषण खरबंदा जैसे मशहूर कलाकारों ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। पंकज त्रिपाठी द्वारा निभाया गया कालीन भैया का किरदार और दिव्येंदु शर्मा द्वारा निभाया गया मुन्ना भैया का किरदार दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय हुआ।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुन्ना भैया का यह किरदार पहले किसी और अभिनेता को ऑफर किया गया था? हां, सही सुना आपने। यह किरदार पहले एक और प्रसिद्ध अभिनेता को दिया गया था, जिन्होंने इसे ठुकरा दिया और बाद में यह दिव्येंदु शर्मा की झोली में आया। इसके बाद दिव्येंदु की किस्मत ही बदल गई, और यह किरदार उनकी पहचान बन गया।

मुन्ना भैया के रोल के पीछे की कहानी

मुन्ना भैया का किरदार एक नेगेटिव रोल है, जो ‘मिर्जापुर’ के हर सीजन में दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। पहले दो सीजनों में इस किरदार ने जबरदस्त वाहवाही बटोरी और लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि, तीसरे सीजन में इस किरदार की कमी को फैंस ने बहुत महसूस किया। दिव्येंदु शर्मा ने इस किरदार को इतनी खूबसूरती से निभाया कि वह रातों-रात स्टार बन गए। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि यह रोल पहले ‘जामताड़ा’ फेम अभिनेता अमित सियाल को ऑफर किया गया था।

अमित सियाल ने क्यों ठुकराया मुन्ना भैया का रोल?

फिल्मीज्ञान के साथ एक इंटरव्यू में अमित सियाल ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें मुन्ना भैया का किरदार ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया। अमित सियाल का कहना था कि वे इस किरदार को खुद के लिए उपयुक्त नहीं मानते थे, क्योंकि मुन्ना भैया पंकज त्रिपाठी के बेटे का किरदार था, और उन्हें नहीं लगा कि वे पंकज त्रिपाठी के बेटे के रूप में फिट बैठेंगे।

अमित सियाल ने कहा, “जब मुझे मुन्ना भैया का रोल ऑफर हुआ, तो मैं हैरान रह गया। मैंने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि मैं पंकज त्रिपाठी के बेटे के रूप में दिख पाऊंगा। दिव्येंदु ने इस किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया और इसे अमर कर दिया।”

अमित सियाल का दूसरा किरदार और दिव्येंदु की सफलता

अमित सियाल ने मुन्ना भैया का रोल मना करने के बाद एसपी रामशरण मौर्य का किरदार निभाया, जो ‘मिर्जापुर’ का एक और महत्वपूर्ण किरदार था। इस किरदार को भी दर्शकों ने खूब सराहा। अगर अमित सियाल ने मुन्ना भैया का रोल नहीं ठुकराया होता, तो शायद आज दिव्येंदु शर्मा इस रोल में न दिखते और यह किरदार उनकी पहचान न बन पाता।

दिव्येंदु शर्मा को पहले गुड्डू भैया के भाई बबलू का किरदार ऑफर हुआ था, जिसे बाद में विक्रांत मैसी ने निभाया और इस किरदार की पहली सीजन में ही मौत हो जाती है। लेकिन मुन्ना भैया के रोल ने दिव्येंदु शर्मा को स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। आज ‘मिर्जापुर’ का नाम लेते ही सबसे पहले मुन्ना भैया का चेहरा सामने आता है, और यह सब संभव हुआ अमित सियाल के इस किरदार को ठुकराने की वजह से।

इस तरह, ‘मिर्जापुर’ की कहानी में जितना दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न्स हैं, उतनी ही दिलचस्प इसकी कास्टिंग के पीछे की कहानियां भी हैं।

Prev Post Shakib Al Hasan पर हत्या का आरोप: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कानूनी नोटिस, टीम से हटाने की मांग
Next Post Atif Aslam का यूरोप टूर: बर्लिन में पहली बार देंगे मंच पर प्रस्तुति
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment