इजराइल में कोरोना की 5वी लहर, प्रधानमंत्री बेनेट ने बच्चों को वैक्सीन लगवाने की अपील की

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने देशवासियों से अनुरोध किया है कि वे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर अपने बच्चों का टीकाकरण कराएं. इस बीच, इजरायल के अधिकारी यात्रा प्रतिबंधों को विस्तार देकर अमेरिका को भी इस दायरे में लाने की तैयारी कर रहे हैं. बेनेट ने रविवार को टेलीविजन के माध्यम से देश को संबोधित करते हुए कहा कि देश में नए वेरिएंट के मामले अपेक्षाकृत कम हैं.

उन्होंने कहा कि इसका कुछ हद तक श्रेय अधिकतर देशों से यात्रियों का प्रवेश प्रतिबंधित करने के शुरुआती कदमों को जाता है, लेकिन मामले बढ़ने में देर नहीं लगेगी. उन्होंने कहा, ‘पांचवी लहर शुरू हो गई है.’ बेनेट के अनुसार, यह बहुत जरूरी है कि माता-पिता अपने बच्चों का टीकाकरण कराएं (Children Vaccination in Israel). इजरायल में पिछले महीने पांच साल से 12 साल तक के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया था, लेकिन प्राधिकारियों का कहना है कि इस आयुवर्ग में टीकाकरण की दर निराशाजनक रूप से कम है.’

बेनेट ने कहा, ‘बच्चों को वैक्सीन लगाना सुरक्षित है और टीकाकरण कराना माता-पिता की जिम्मेदारी है. जिन माता-पिता ने तीनों डोज ले ली हैं, उन्हें अपने बच्चों को भी सुरक्षित करने की आवश्यकता है.’ इजरायल में इस साल की शुरुआत में टीकाकरण आरंभ होने के बाद से देश की कुल 93 लाख आबादी में से 41 लाख से अधिक लोगों ने फाइजर/बायोएनटेक वैक्सीन की तीसरी खुराक ले ली है. देश में ओमीक्रॉन संक्रमण (Omicron Variant) के अब तक 134 मामले सामने आ चुके हैं. इजरायल ने ओमीक्रॉन का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए पिछले महीने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद कर दी थी.

अन्य देशों के नागरिकों को इजरायल में प्रवेश की अनुमति नहीं है और विदेशों से आने वाले इजराइलियों के लिए पृथक-वास में रहना अनिवार्य है. इजरायल ने कोरोना वायरस (Coronavirus in Israel) के अत्यधिक मामलों वाले देशों को ‘रेड’ श्रेणी में रखा है और इजरायलियों का इन देशों में जाना प्रतिबंधित है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को सिफारिश की कि अमेरिका और कनाडा को भी इस सूची में शामिल किया जाए. इस संबंध में बुधवार को निर्णय किए जाने की संभावना है.

Aman Yadav

Aman Yadav covers National, International, Business, and Entertainment Sections. he believes that writing a news article is a different form of writing because news articles present information in a specific way. Hence, he tries to convey all the relevant information in a limited word count and give the facts to the audience concisely.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

12 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

12 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

12 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

12 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

12 months ago