बाहुबली मुख़्तार की संपत्ति पर एक बार फिर चला योगी सरकार का बुलडोज़र..

134
cm yogi
cm yogi

यूपी में योगी सरकार एक ओर संगठित अपराध पर अपना शिकंजा कसती जा रहीं तो वहीं दूसरी तरफ सफेदपोश माननीयों को भी नहीं बख्शा जा रहा है. पूर्वांचल के माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी पर दर्ज मामलों में जहां लगातार मजबूत पैरवी हो रही है तो वहीं, उनके परिवार और करीबियों पर भी कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में गाजीपुर से बसपा सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी पर भी शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई. गाजीपुर पुलिस ने मुनादी पिटवाकर लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के डालीबाग स्थित दो प्लॉटों को कुर्क कर दिया. जब्त संपत्ति की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

दरअसल गाजीपुर जिले डीएम के आदेश के बाद पुलिस शनिवार को सुबह लखनऊ पहुंची और कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया. यह प्रॉपर्टी लखनऊ के बेहद पॉश इलाके डाली बाग में है. इस प्रॉपर्टी की कीमत 8 करोड़ की आंकी जा रही है. कुछ महीने पहले इसी प्रॉपर्टी के बगल में एक आलीशान बंगला भी था जो मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर था, जिसे गाजीपुर पुलिस ने कुर्क किया था. अब उसी बंगले के बगल में यानी पड़ोस में एक खाली प्लॉट है, जिसकी कीमत आठ करोड़ बताई जा रही है वह प्रॉपर्टी कुर्क की गई है.

फ़िलहाल मुख़्तार अंसारी को एक दिन पहले ही गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज पांच मामलों में दोषी करार देते हुए 10 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना लगाया था. इस मामले में उसके गुर्गे भीम सिंह को भी इतनी ही सजा सुनाई गई है. फिलहाल मुख्तार अंसारी ईडी के कस्टीडी रिमांड पर है.