बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी ने पूछा ममता बनर्जी से सवाल – जय श्री राम’ का नारा सुनते ही क्रोधित क्यों हो जाती हैंं

190

जय श्री राम के नारे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा नाराजगी जताने पर आश्चर्य प्रकट करते हुए बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने सोमवार को कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मन में भगवान राम के लिए श्रद्धा का भाव था. बोस की जयंती पर शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में श्रोताओं के एक वर्ग के जय श्री राम के नारे लगाए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने भाषण देने से इनकार कर दिया था.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए थे. नेताजी द्वारा अपनी मां को लिखे एक पत्र को उद्धृत करते हुए अधिकारी ने कहा कि बोस ने रामायण और भगवान राम के गुणों का बखान किया था. अधिकारी ने कहा कि यह पत्र एक पुस्तक में प्रकाशित हुआ था, जो नेताजी द्वारा अपनी मां को लिखे गए पत्रों का संकलन है.

तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अधिकारी ने आश्चर्य जताया और पूछा कि बनर्जी ‘जय श्री राम’ का नारा सुनने के बाद क्रोधित क्यों हो जाती हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के अंदर नेताजी के प्रति बड़े सम्मान का भाव है. अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी विकास के अपने एजेंडे में धार्मिक आधार पर भेदभाव नहीं किया