यूपी-दिल्ली में अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना, राजस्थान में बिजली गिरने की आशंका, IMD का अलर्ट जारी

    282
    weather update today

    दिल्ली-एनसीआर में बारिश आने के बाद मौसम सुहाना हो गया है। राजधानी में मानसून की पहली फुहार से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले चार से पांच दिन दिल्ली में मध्यम बारिश हो सकती है। तो वहीं, हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन होने के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान के कुछ जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने का अनुमान लगाया गया है। 

    मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले छह दिनों कर  दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार के कुछ इलाकों में हल्कि बारिश देखने को मिलेगी जबकि, शुक्रवार को बारिश की गतिविधि कम रहेगी। कहीं-कहीं ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। शनिवार को हल्की बारिश के आसार हैं, जबकि रविवार के दिन मध्यम व भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

    उत्तराखंड में बारिश की संभावना
    मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्यभर में झमाझम बारिश हुई है। गुरुवार को कई जगह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 16 जुलाई को देहरादून और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। 17 को उत्तरकाशी, देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। 18 को देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।  पहाड़ी इलाकों में बारिश के और बादल फटने के चलते जगह-जगह भूस्खलन की खबरें भी आ रही हैं। लैंडस्लाइड की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

    राजस्थान के कई जिलों में वज्रपात की आशंका
    मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि हरियाणा और पंजाब में हल्कि से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान के कुछ जिलों में बादल छाए रहने और बिजली गिरने की आशंक है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान कोटा, बारां, सिरोही, सवाईमाधोपुर, टोंक, बाडमेर, पाली, जालौर जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात की आशंका है।