Weather Updates: ठंड और कोहरे के चलते दिल्ली समेत कई राज्यों में छाया घना कोहरा, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

    636
    Weather Alert

    देशभर में बढ़ी ठंड ने लोगों की कपकपी बढ़ा दी है। उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड रहेगी। मौसम विभाग ने अुनमान लगाया है कि अगले 2 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली समेत उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में लोग ठंड और कोहरे से परेशान हो सकते हैं। इसके साथ ही अगले दो दिनों में दक्षिण के कुछ क्षेत्रों में बारिश की आशंका है। रिपोर्ट की मानें तो 17 से 18 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, पुड्डचेरी में भारी बारिश हो सकती है। वहीं केरल में 17 से 18 दिसंबर को बारिश का अनुमान लगाया गया है। आज दिल्ली एयरपोर्ट में कोहरे के चलते विजिबिलिटी दर्ज कई गई।

    बर्फ से ढके हिमालय से आने वाली बर्फीली हवाओं ने मंगलावर को राजधानी दिल्ली का पारा 4.1 डिग्री तक नीचे ला दिया, जो कि शहर में अबतक का सबसे न्यूनतम ताममान है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में सुबह के तापमान में और गिरावट आएगी। वहीं दिल्ली में वायु गुणवत्ता अभी तक खराब श्रेणी में बनी हुई है।

    उधर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा वहीं उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बहुत हल्की बारिश हुई, जबकि हरियाणा और पंजाब में तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है।

    महाराष्ट्र में भी पहाड़ी राज्यों जैसा ठंड का अहसास हो रहा है। यहां पर भी शीतलहर का असर दिखाई दे रहा है। तापमान गिरने से उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। बीते दिन कश्मीर घाटी में ज्यादार स्थानों पर रात का तापमान शून्य से भी नीचे चला गया है। रिपोर्ट की मानें तो जम्मू कश्मीर का सबसे ठंड़ा स्थात गुलमर्ग रहा।