यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी..

187
weather update
weather update

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व कानपुर समेत कई जिलों में सुबह से बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बार‍िश जारी है। ऐसे में तापमान में भी करीब पांच से सात ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई है। अचानक मौसम में हुए बदलाव से क‍िसान परेशान हैं। ऐसे में मौसम व‍िभाग ने अगले दो से तीन द‍िनों के ल‍िए तेज आंधी तूफान के साथ बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया है।

दरअसल बुधवार के 34.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले गुरुवार को अधिकतम तापमान सात डिग्री घटकर 27.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हालांकि रात में न्यूनतम तापमान एक दिन पहले जैसा ही बना रहा। गुरुवार की सुबह से ही मौसम में बदलाव के संकेत दिखने लगे। बादलों से घिरे आसमान में सुबह 10 बजे के बाद से ही गर्मी कम महसूस हुई। दोपहर बाद कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई और ठंडक का अहसास कराने वाली हवा बहने लगी।

बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी…

17 मार्च को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, हापुर, अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, बरेली, संभल, पीलीभीत जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने के साथ ही उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होगी तथा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी चेतावनी जारी की गई है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ समेत हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज तथा बरेली जिलों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई।