वीर दास के मोनोलॉग ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ को मिला तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा का समर्थन – भारत की छवि खराब करने का लगा है आरोप

187

वीर दास के मोनोलॉग ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ की काफी आलोचना हो रही है।वीर दास के खिलाफ दो शिकायत भी दर्ज की गई हैं।विवाद बढ़ने के बाद वीर दास ने ट्विटर पर स्टेटमेंट जारी किया है।
लोकप्रिय भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन और एक्टर वीर दास ने मंगलवार (16 नवंबर) को अपने यूट्यूब चैनल पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ वीडियो पोस्ट किया, जिसके बाद काफी विवाद खड़ा हो गया। वीडियो जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में उनके प्रदर्शन का है। उन पर अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में भारत की छवि खराब करने और देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया। इस सब के बीच, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, हंसल मेहता और अश्विन मुशरान सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने वीर दास का समर्थन किया और सोशल मीडिया पर इस बारे में पोस्ट किया।

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में वीर दास के वीडियो को साझा करते हुए उनका सपोर्ट किया है।

वीर दास की उनके प्रदर्शन के लिए आलोचना करने वाले एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऋचा चड्ढा ने ट्वीट करते हुए वीर दास का समर्थन किया।

वीडियो को साझा करते हुए हंसल मेहता ने ट्वीट किया, “मैं वीर दास से बहुत प्रभावित हुआ। मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां एक वीर दास को यह कहने के लिए साहस की आवश्यकता होती है, मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम में से कई लोग इस साहस की प्रशंसा करते हैं, फिर भी शांत रहना चुनते हैं”।

अभिनेता अश्विन मुशरान ने भी वीर दास का समर्थन किया है।

वीर दास के मोनोलॉग के बाद कॉमेडियन के खिलाफ “भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान” के लिए दो शिकायतें भी दर्ज की गई हैं।

मंगलवार को वीर दास ने भी अपने ट्विटर पर एक स्पष्टीकरण जारी कर लोगों से वीडियो के संपादित अंशों के झांसे में न आने के लिए कहा और अपने हाल के अमेरिका दौरे के हिस्से के रूप में वीडियो बनाने के पीछे अपने इरादे को भी साझा किया।