पीएम मोदी के मुरीद हुए मैक्रॉन ! पुतिन को दिए बयान की अमेरिका और फ्रांस ने की तारीफ

30
pm modi advice to putin
pm modi advice to putin

SCO समिट के दौरान रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग पर टिप्पणी करते हुए भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को खुले तौर पर कहा था कि अब जंग का समय नहीं है. उनके इस बयान की विश्व के तमाम अखबारों ने सराहना की थी और अपनी हेडलाइन में इस बयान को प्रमुखता दी थी. अब अमेरिका और फ्रांस ने इस बयान की सराहना की है और कहा है कि उन्होंने बिल्कुल ठीक कहा कि अब जंग का समय नहीं है.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने मंगलवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत, यह यूक्रेन में युद्ध का समय नहीं है, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सिद्धांत का एक बयान था जिसे वह सही मानते हैं और अमेरिका द्वारा इसका स्वागत किया जाता है.

सुलिवन ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रधान मंत्री मोदी ने जो कहा – वह सही और न्यायपूर्ण है, ये एक सैद्धांतिक बयान है और इसका हम स्वागत करते हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका और भारतीय नेतृत्व के लिए, जिसके मास्को में लंबे समय से संबंध हैं, रूस को यह संदेश देना और मजबूत तरीके से संदेश देना कि अब युद्ध का समय नहीं है, बड़ी बात है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के चल रहे 77वें सत्र में कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि समय युद्ध का नहीं है. नरेंद्र मोदी, भारत के प्रधान मंत्री ने सही कहा था कि समय युद्ध का नहीं है. यह पश्चिम के खिलाफ बदला लेने के लिए नहीं है, या पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने के लिए नहीं है. यह हमारे संप्रभु के लिए सामूहिक समय का समय है. हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here