इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही – अब तक 268 लोगों की मौत, 151 लापता

66
EARTHQUAKE

पिछले चार दिनों में इंडोनेशिया में भूकंप के बड़े झटके आए हैं. एक बार फिर इंडोनेशिया के जावा द्वीप पर 5.6 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप से इंडोनेशिया भारी नुकसान हुआ है. भूकंप के बाद की तस्वीरें बहुत डरावनी हैं.

इंडोनेशिया के जावा द्वीप में आए भूकंप से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 268 हो गई जबकि 151 लोग अभी भी लापता हैं. राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी ने यह जानकारी दी. एजेंसी ने कहा कि इमारतों के मलबों से और शवों के निकालने का काम लगातार जारी है. एजेंसी के प्रमुख सुहरयांतो ने मीडिया को बताया कि सियांजुर शहर के पास सोमवार दोपहर आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में अन्य 1,083 लोग घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए लोगों के अलावा, 300 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और कम से कम 600 से अधिक लोगों को मामूली चोटें आईं हैं. भूकंप से भयभीत निवासी सड़कों पर निकल आए, जिनमें से कुछ खून से लथपथ थे. भूकंप के चलते ग्रामीण क्षेत्र के आसपास की इमारतें ढह गईं.

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने कहा कि 5.4 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में केंद्रित था. इंडोनेशिया की मौसम एवं जलवायु विज्ञान और भूभौतिकीय एजेंसी के मुताबिक, भूकंप आने के बाद 25 झटके और दर्ज किए गए. विशाल द्वीपसमूह राष्ट्र में अक्सर भूकंप आते हैं, लेकिन जकार्ता में उन्हें महसूस करना असामान्य है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here