US Presidential Election 2020: बिडेन ने रचा कीर्तिमान, सबसे अधिक वोट पाने का बनाया रिकॉर्ड, वोटों की गिनती रुकवाने कोर्ट पहुंचे डोनाल्‍ड ट्रंप

488

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की जंग अब दिलचस्प और निर्णाय मोड़ पर आ गई है।अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटों की गिनती अभी जारी है। वोटों की गिनती में फिलहाल रिपब्लिकन पार्टी के जो बाइडन, ट्रंप से आगे हैं। बाइडन जीत के काफी करीब पहुंच गए हैं। रिपब्लिकन के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के बीच मुकाबला कड़ा हो गया है। वोटों की गिनती के मुताबिक, फिलहाल जो बाइडन ने ट्रंप के खिलाफ बढ़त बना ली है। इस साथ ही बाइडन ने अमेरिका के इतिहास में अब तक सबसे अधिक वोट पाने का रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया है।

इस बीच, ट्रंप ने मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। इसको लेकर ट्रंप सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। अमेरिका में चुनाव के नतीजों को लेकर हिंसा की आशंका भी जताई गई है, जिसके लिए सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की गई हैं। व्हाइट हाउस के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बाइडन ने अब तक चुनाव में सबसे अधिक वोट पाने का रिकॉर्ड बनाया है। अमेरिकी चुनावी इतिहास में किसी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को अब सबसे अधिक वोट मिलने का रिकॉर्ड जो बाइडेन के नाम हो गया है। अभी तक की गिनती तक जो बाइडेन 7 करोड़ वोट पा चुके हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप 6.8 करोड़ वोट के करीब हैं।