UP News : फिर लौटा तेंदुए का खौफ? मथुरा के गोवर्धन इलाके में चहलकदमी करता आया नजर..

212

कान्हा की नगरी मथुरा के गोवर्धन जतीपुरा परिक्रमा मार्ग स्थित एक कलोनी में दो दिनों से तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में दहशत है. तेंदुए की चहलकदमी करने की तस्वीर कॉलोनी में एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं. कॉलोनी के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग और गोवर्धन पुलिस को दी. वन विभाग टीम सीसीटीवी फुटेज लेकर तेंदुए की तलाश में जुटी है.

शुक्रवार की देर शाम जतीपुरा गिरिराज परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीजी नगर कॉलोनी में तेंदुए के विचरण करने की जानकारी लोगों को हुई तो कॉलोनी में दहशत फैल गई. दहशत में आए लोग घरों में दुबक गए. इसकी सूचना वन विभाग और थाना पुलिस को दी. आनन-फानन में वन विभाग की टीम श्रीजी नगर कॉलोनी पहुंची और ग्रामीणों के साथ तेंदुए की खोजबीन में जुट गई. वहां तेंदुआ तो नहीं मिला, लेकिन उसके पैरों के निशान टीम ने देखे. एक मकान के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज वन विभाग की टीम ने लिए. सीसीटीवी फुटेज में एक तेंदुआ कॉलोनी में घर के बाहर टहलता दिखाई दे रहा है. घर के बाहर पानी की टंकी से पानी पीता दिखाई दिया.

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

वन विभाग की टीम ने बताया कि श्रीजी नगर कॉलोनी में तेंदुए के होने की सूचना मिली थी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, वहां तेंदुए के पैरों के चिन्ह तो नहीं मिले, लेकिन सीसीटीवी फुटेज मिला है. उसमें वह जंगली बिल्ली प्रतीत हो रही है. फिर भी उस एरिया में वन विभाग की टीम पेट्रोलिंग कर रही है.