यूपी के हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह बोलें- प्रदेशवासियों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, मार्च तक वैक्सीन आने की उम्मीद

335

योगी सरकार में हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह ने ऐलान किया है कि प्रदेश वासियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त मिलेगी. उन्होंने न्यूज18 के स्वास्थ्य चर्चा कार्यक्रम में कहा कि मार्च तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है. जैसे ही वैक्सीन आएगी यूपी वालों को यह फ्री में लगाई जाएगी. गौरतलब है कि बिहार चुनाव के अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया है. जिसके बाद विपक्षी दल सरकार को घेर रही है और भेदभाव का आरोप लगा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना काल में स्थ सेवाओं को बेहतर बनाने की कोशिश हुई और आगे भी सुधार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना एक चैलेंज की तरह रहा. कोरोना काल में हमने टीम वर्क से काम किया, जिसका परिणाम सामने है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पीपीपी मॉडल के तहत बन रहे अस्पतालों के निर्माण में तेजी लाया जाएगा. जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना के बावजूद सरकार डेंगू और इन्सेफेलाइटिस को रोकने में कामयाब रही है. स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में बढ़ रहे कैंसर के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की भी बात कही.

17 सितंबर के बाद से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में लगातार गिरावट देखने को मिली है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मौजूदा समय में संक्रमण से रिकवरी की दर 93 प्रतिशत है. इतना ही नहीं मंगलवार को प्रदेश में 1,38,155 टेस्ट किए गए. प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1,42,76,788 है.