UP Election 2022: सपा गठबंधन की लिस्ट पर योगी का हमला, बोले – ‘पेशेवर अपराधियों को सत्ता में लाना इनका सामाजिक न्याय’

220
cm yogi
cm yogi

उत्तर प्रदेश के सियासी दंगल में चुनावों की तारीखों के नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. समाजवादी पार्टी ने यूपी के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अब उस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कटाक्ष किया है. सीएम योगी ने कहा है कि पेशेवर अपराधी और माफियाओं को सत्ता में लाकर सत्ता को शोषण का प्रतीक बनाना, यही इनका सामाजिक न्याय है.

सीएम योगी बोले समाजवादी गठबंधन की जो सूची आई, उस सूची को सबने देखा है. कैराना में हिंदू व्यापारियों के पलायन के लिए जिम्मेदार लोगों को टिकट देना, मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को टिकट देना, बुलंदशहर, लोनी में पेशेवर हिस्ट्रीशिटर और अपराधियों को टिकट देना, यह समाजवादी गठबंधन के चरित्र को उजागर कर देता है.

वहीं यूपी चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) के नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. पार्टी के कई बड़े चेहरों ने सपा का दामन थाम लिया है. इस बीच पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा था कि वंशवाद और परिवार की राजनीति करने वाले सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार ने 5 साल में सिर्फ 18,000 आवास दिए थे. गरीबों की जमीनों, मकानों पर कब्जा करना अगर सामाजिक समरसता है तो उसका मैं विरोध करता हूं.

राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठबंधन ने गुरुवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की. रालोद-सपा के गठबंधन (RLD-SP alliance) ने 29 प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए ट्वीट किया- ‘राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन’ युवा, किसान के विकास का मंत्र आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त!!’ वहीं प्रत्याशियों का ऐलान करने के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने लिखा- ‘मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से महनत करेंगे! एक एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार.