केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर बोला हमला कहा-100 वर्षीय हीरा बा के खिलाफ टिप्पणी करना पूरी तरह से अक्षम्य

219

आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां का कथित तौर पर उपहास उड़ाने वाला एक वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के लोग इसके लिए पार्टी को सबक सिखाएंगे। गौरतलब है कि गुरुवार को इटालिया का एक पुराना वीडियो सामने आया था, जिसमें वह प्रधानमंत्री मोदी की 100 वर्षीय मां हीरा बा का कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए सुने जा सकते हैं। इसी वीडियो में इटालिया ने मोदी के लिए भी कथित तौर पर अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को अपशब्द कहकर आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी तो आप गलत हैं। इस गलती के लिए गुजरात और गुजराती लोग आगामी चुनावों में आपको सबक सिखा कर रहेंगे।’

उन्होंने दावा किया कि गुजरात के ‘आप’ नेता ने ऐसी कई टिप्पणियां की हैं, जिनमें उन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का ‘‘अपमान’’ किया है। उन्होंने कहा कि आप के नेताओं द्वारा 100 वर्षीय हीरा बा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना ‘‘पूरी तरह से अक्षम्य’’ है क्योंकि उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।