San Francisco: उबर ड्राइवर ने मास्क पहनने को बोला तो महिलाओं ने काट दिया बवाल, ड्राइवर के मुंह पर खांसा, मास्क भी खींचा

313

कई बार ऐसी खबरें आती हैं जहां कैब ड्राइवर ने सवारी के साथ दुर्व्यवहार किया हो, हाल ही में सामने आए एक मामले में 3 महिला सवारियों ने उबर कैब के ड्राइवर के साथ जो किया वह बेहद शर्मनाक है। सैन फ्रांसिस्को में महिलाओं ने एक उबर ड्राइवर को बुरी तरह प्रताड़ित किया। दरअसल, ड्राइवर ने महिलाओं से कोरोना के चलते कैब में मास्क लगाने को कहा था। महिलाओं ने ड्राइवर की इस सलाह को मानने की बजाय उलटे उस पर ही भड़कना शुरू कर दिया और बदसलूकी करने लगीं। उन्होंने ड्राइवर के चेहरे पर जोर से खांसना शुरू दिया और फिर उसका मास्क भी उतार दिया।

तभी उनमें से एक ने खुद को कोविड पॉजिटिव बताया और ड्राइवर का मजाक उड़ाने लगे। ये पूरा अभद्रता वाला मामला कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। जिसके बाद एक रिपोर्टर डायोन लिम ने इसे ट्वीटर पर शेयर किया। बता दें कि अबतक इस वीडियो को 2.3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

32 साल के ड्राइवर ने बताया कि उसके साथ अभद्रता करने के बाद जब सभी पैसेंजर बाहर निकले तब उनमें से एक ने खिड़की से गाड़ी के अंदर पेपर स्प्रे का छिड़काव किया जिससे ड्राइवर का दम घुटने लगा और उसको सांस लेने में दिक्कत हुई।

उबर के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अपने ऐप से उन सभी महिला पैसेंजर्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया है। साथ ही उबर ने कहा कि इस तरह का व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हमारे सामुदायिक दिशानिर्देशों के खिलाफ है। दरअसल कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने मास्क पहनकर यात्रा करने का नियम निकाला था जिसका पालन करते हुए उबर ने पैसेंजरों के लिए मास्क की अनिवार्यता का नियम बनाया है।