Twitter Blue Tick : भारत में लांच हुआ ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन , मिलेंगे ये सब फीचर

254
twitter
twitter

एलोन मस्क की ट्विटर कंपनी ने आखिरकार भारत में अपना ब्लू टिक लांच कर दिया है। इसके लांच को लेकर , सब्सक्रिप्शन से लेकर फीस तक लोगो ने बहुत सी अटकले लगा रखी थी। ट्विटर की ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन 900 रुपये प्रति माह पर लांच किया है , वेब यूजर के लिए ये 650 रुपये प्रति माह रखा गया है।

कहा ये भी जा रहा है की आने वाले समय में ये कीमत बढ़ जाएगी , अभी फ़िलहाल ये ऑफर प्राइस पे लांच हुआ है भारत में ,इस प्राइस के साथ कंपनी और भी फीचर दे रही है।

ट्विटर ब्लू टिक (Twitter blue tick) में आप अपने ट्वीट को को एडिट कर सकते है पोस्ट करने के 30 मिनट तक आपको ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। एडिट में आप मीडिया लगा सकते है टैग कर सकते है , हलाकि एडिट के बाद वो ट्वीट एडिटेड कैप्शन के साथ शो होगा।

Bookmark folder में अनलिमिटेड बुकमार्क

इस सब्सक्रिप्शन में आपको अनलिमिटेड बुकमार्किंग का ऑप्शन मिलेगा। जिससे आप अपने ट्वीट को ज्यादा अच्छे तरीके से रख सकते सकते में , आप फनी ट्वीट को फनी फोल्डर में रख सकते है।

अनडू ट्वीट कर सकते है

इस सब्क्रिप्शन में आप अपने ट्वीट को अनडू कर सकते है मतलब आप अपने तवीर को पब्लिश होने से पहले ही आप इससे अनडू कर सकते है , इस फीचर में आपको 4000 वर्ड्स तक के ट्वीट करने का ऑप्शन है।

इस फीचर में आप 1080p , Full Hd में आप वीडियो अपलोड कर सकते है , ज्यादा समय वाली वीडियो भी आप अपलोड कर सकते है। उसेर्स अपने प्रोफाइल में NFT भी सेट कर सकते है।

पहले से जिनका ब्लू टिक है उनका क्या होगा

एलोन मस्क ने बताते हुए ये कहा जिनका भी ब्लू टिक पहले से उनको हटा दिया जायेगा। सिर्फ उनके पास ही ब्लू टिक होगा. जिन्होंने सब्सक्रिप्शन लिया है। कंपनी पहले से ही कम्पनीज और गवर्नमेंट को अलग तरीका का ब्लू टिक दे रहे है। कम्पनीज को गोल्डन टिक और सरकार को ग्रे कलर का टिक कंपनी दे रही है।