Train Cancelled Today: गरीब रथ और जनशताब्दी समेत रेलवे ने रद की 230 से अधिक ट्रेनें – इंडियन रेलवेज ने जारी की लिस्ट

230

अगर आप रेलवे से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे के द्वारा रविवार को 237 ट्रेनों क रद कर दिया गया है। इसमें से 187 ट्रेनों को पूरी तरह से, जबकि 50 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद किया गया है। रद की गई ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, झारखंड, उत्तराखंड, गोवा, गुजरात, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों से चलने वाली गाड़ियां हैं।

रेलवे के द्वारा इन ट्रेनों को रद करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन माना जा रहा है परिचालन संबंधी समस्याओं के चलते इन ट्रेनों को रद किया गया है। इसके अलावा 23 ट्रेनों को रीशेड्यूल और 15 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में अगर आप ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं, तो एक बार रद ट्रेनों की सूची देख लें।

रेलवे ने आज जहां 187 रेलगाड़ियों को रद्द किया है, वहीं 23 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया है। इसके अलावा 15 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है, जो दूसरे रास्ते से चलेंगी। भारतीय रेलवे लगातार इस लिस्ट को अपडेट करता है। ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या बढ़ भी सकती है, इसलिए ये जरूरी है कि आप लेटेस्‍ट जानकारी के लिए वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ को जरूर चेक करते रहें।