Tokyo Paralympics: शूटिंग में भारत को दूसरा मेडल मिला, सिंहराज ने जीता ब्रॉन्ज – पीएम मोदी ने ट्ववीट कर दी बधाई

668

टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने मंगलवार को पहला मेडल मिल गया है। शूटिंग में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के सिंहराज ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। फाइनल में मनीष नरवाल सातवें स्थान पर रहे और दूसरे राउंड में बाहर हो गए। सिंहराज ने फाइनल में 216.8 का स्‍कोर किया। शूटिंग में भारत का यह दूसरा मेडल है।

उनके पहले महिलाओं की 10मीटर राइफल एसएस 1 इवेंट में अवनि लेखना ने भारत की झोली में गोल्‍ड मेडल डाला था। सोमवार को वो शूटिंग में पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला भारतीय बनीं। इससे पहले आज भारत की निशानेबाज रुबीना फ्रांसिस टोक्यो पैरालंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पदक की रेस से बाहर हो गई हैं। वहीं, पुरुषों की तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में राकेश कुमार को हार का सामना करना पड़ा।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा,’सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन। भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज घर ब्रॉन्ज मेडल लेकर आ रहे हैं। उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं। उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं’। मौजूदा चैंपियन चाओ यांग (237.9 पैरालंपिक रिकार्ड) ने गोल्ड,मेडल और हुआंग झिंग (237.5) ने सिल्वर मेडल जीता। सिंहराज से पहले महिलाओं की 10मीटर राइफल एसएस 1 इवेंट में अवनि लेखना ने भारत की झोली में गोल्‍ड मेडल डाला था। सोमवार को वो शूटिंग में पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला भारतीय बनीं।

सुमित और योगेश पर HR सरकार ने की इनामों की बारिश
वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले फिर से ट्रायल का अनुरोध कर सकते हैं ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया
वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले फिर से ट्रायल का अनुरोध कर सकते हैं बजरंग
सिहराज के ब्रॉन्‍ज मेडल के साथ ही टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत का यह 8वां मेडल है। अवन‍ि लेखना के अलावा सुमित अंतिल में मैंस जेवलिन में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाया था। भारत अभी दो गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है।