उत्तर प्रदेश

2022 में लगेगा चौका, चौथी बार फिर बनेगी BJP सरकार’, बहराइच में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बहराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. बहराइच जिले में पांचवे चरण में चुनाव होना है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में पीएम मोदी ने जनता से वोट की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि जीत का चौका लगने वाला है. उन्होंने कहा, “आप सब जो यहां इतनी बड़ी संख्या में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं, उससे साफ है कि यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है. एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार 2022 जीत का चौका लगेगा.”

पीएम मोदी ने कहा, “ये धरती महाराजा सुहेलदेव के पराक्रम की महक लिए हुए है. पिछले वर्ष मुझे उनके स्मारक के शिलान्यास का भी सौभाग्य मिला. इस स्मारक में उनकी भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी. आप देख रहे हैं कि इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची हुई है. ऐसे में आज भारत का ताकतवर होना, भारत और पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी है. आज आपका एक-एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा. सुहेलदेव की धरती के लोगों का एक-एक वोट, देश को मजबूती देगा.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “उत्तर प्रदेश आज विकास के जिस रास्ते पर चल पड़ा है, उसमें डबल इंजन की सरकार उतनी ही जरूरी है. मैंने 2014 से लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का, उनका कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामें बहुत करीब से देखा है. दु:ख होता है जब अपने स्वार्थ के लिए घोर परिवारवादियों की सरकारें जनता के हित को ही स्वाहा कर देती हैं.”

उन्होंने कहा, “2017 से पहले बस्ती, गोंडा, बहराइच और बलरामपुर के लोगों ने भी बहुत भेदभाव झेला. अब योगी जी की सरकार पिछले 5 वर्षों से हर वो प्रयास कर रही है, जो आपके जीवन में सहूलियत ला सके और गरीब को सम्मान दे सके. BJP सरकार के प्रयासों की वजह से अब उत्तर प्रदेश में डर का माहौल दूर हो रहा है. आपके लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुल रहे हैं, नए रास्ते बन रहे हैं. आप बच्चे को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं, इसलिए भाजपा सरकार स्कूलों की स्थिति सुधार रही है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “आप सभी को पता है कि गरीब के घर में कोई अनहोनी हो जाये तो उस परिवार पर क्या बीतती है. पैसे की कमी तो गरीब के जीवन पर दोहरा संकट ला देती है. गरीब की इसी तकलीफ को समझते हुए हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना शुरू की थी. इन योजनाओं के माध्यम से हमने गरीब को 2-2 लाख रुपये का सुरक्षा कवर दिया. आज यूपी के साढ़े 4 करोड़ से ज्यादा मेरे गरीब भाई बहन इन योजनाओं से जुड़े हुए हैं. आपको जानकर खुशी होगी कि यूपी के गरीब परिवारों को बीते वर्षों में करीब 1,000 करोड़ रुपये की मदद सीधे उनके खाते में दी गई है.”

पीएम मोदी ने कहा, “हमारी सरकार संकट के समय कभी भी किसी का साथ नहीं छोड़ती, बल्कि गरीब परिवार का संबल बनकर खड़ी रहती है. गरीबों के लिए सरकार की इसी संवेदनशीलता को इस कोरोना के काल में भी देखा है और महसूस किया है. पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को करीब 2 साल से मुफ्त में राशन मिल रहा है और हमारे उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचा है. गरीब आज भाजपा को आशीर्वाद दे रहा है.”

पीएम मोदी ने कहा, “इसी संकट के समय हमारी सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि हिंदुस्तान का कोई भी नागरिक अमीर हो या गरीब, शहर में रहता हो या गांव में, स्त्री हो या पुरुष हो, कोई भी वैक्सीन से छूट न जाए. वैक्सीन को लेकर इन लोगों ने आप लोगों को उकसाया कि ये तो भाजपा की वैक्सीन है, भाजपा के कमल वाली वैक्सीन है, इसलिए वैक्सीन मत लगाओ. जैसे वैक्सीन में आपने उनकी बातें नहीं सुनी, वैसे चुनाव में भी उनकी बातें मत सुनना. आपने हमारी बात मानी और टीका लगवाया, मैं आप का धन्यवाद करता हूं और तो और इन लोगों ने तस्वीरें दिखाकर यूपी को बदनाम करने का भी काम किया.

पीएम मोदी ने कहा, “हमारे देश के एक प्रधानमंत्री सार्वजनिक रूप से बोले थे, उन्होंने कहा था कि मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं, तो गरीब के घर में सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं. तो ये 85 पैसे किसकी जेब में जाते थे? अब मैंने पक्का कर लिया कि गरीब के खाते में दिल्ली से मैं एक रुपया भेजूंगा, तो बीच में कोई हाथ नहीं लगाएगा, 100 के 100 पैसे पहुंचेंगे. अब जिनकी दुकानें बंद हो गई, उनको तो मेरे ऊपर गुस्सा आएगा ही.”

Aman Yadav

Aman Yadav covers National, International, Business, and Entertainment Sections. he believes that writing a news article is a different form of writing because news articles present information in a specific way. Hence, he tries to convey all the relevant information in a limited word count and give the facts to the audience concisely.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

12 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

12 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

12 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

12 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

12 months ago