कर्नाटक सरकार के कैब‍िनेट व‍िस्‍तार में फंसा पेच! कांग्रेस आलाकमान से फि‍र म‍िलेंगे स‍िद्धारमैया-श‍िवकुमार..

118

कर्नाटक के नए मुख्‍यमंत्री और उप-मुख्‍यमंत्री के शपथ लेने के बाद मंत्र‍िमंडल व‍िस्‍तार को लेकर कवायद तेज हो गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार बुधवार शाम नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. जहां उनकी कांग्रेस आलाकमान से मिलकर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और मौजूदा मंत्रियों को विभागों के आवंटन पर चर्चा करने की संभावना है. मुख्यमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, सिद्धारमैया विशेष विमान से शाम साढ़े छह बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वह रात में राष्ट्रीय राजधानी में ही रुकेंगे.

कर्नाटक व‍िधानसभा का नया अध्‍यक्ष बनाया जाएगा

बताते चलें क‍ि आज कर्नाटक व‍िधानसभा के अध्‍यक्ष का भी चुनाव होना है. कर्नाटक सरकार में मंत्री रह चुके कांग्रेस पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता और 2008 से लगातार जीत दर्ज कर रहे व‍िधायक यूटी अब्‍दुल खादर अली फरीद को कर्नाटक व‍िधानसभा का नया अध्‍यक्ष बनाया जाएगा. यूटी खादर ने कल व‍िधानसभा अध्‍यक्ष के ल‍िए अपना नामांकन पर्चा दाख‍िल क‍िया था.

वहीं, शिवकुमार के कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री भी दिल्ली दौरे पर जाएंगे. हालांकि, सिद्दरमैया और शिवकुमार के दिल्ली दौरे का विवरण मीडिया से साझा नहीं किया गया है, लेकिन पार्टी सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के मौजूदा मंत्रियों को विभागों के आवंटन और मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान से मिलने की संभावना है.