प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, चार दिन के लिए येलो अलर्ट..

227
barish
barish

कड़ाके की ठंड और शीतलहर से थोड़ी राहत मिलते ही पुरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है की, प्रदेश में हुई रिमझिम बारिश अगले कुछ दिनों में तेज भी हो सकती है। जिसके चलते प्रदेश के कुछ इलाकों के लिए तेज बारिश और आंधी का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी

दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी। मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। वहीँ 25 को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी संकेत हैं। इस बारिश से सर्दी पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। पारे में वृद्धि जारी है। न्यूनतम पारा 7.5 से 13 डिग्री के बीच रहा। जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक दर्ज हुआ। रविवार रात लखनऊ और वाराणसी में .2 मिमी बरसात हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पानी बरस रहा है।

खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया

फ़िलहाल मौसम विभाग सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है। उनका कहना है की, 24 से 27 तक कमोबेश जगह ऐसे ही बारिश की स्थिति बनी रहेगी।