कुदरत के कहर से कापे मलेशिया के लोग, अब तक 2 लोगों की मौत, 50 से अधिक लापता..

293
malaysia
malaysia

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में भूस्खलन की खबर आई। भूस्खलन की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 50 से अधिक लोगों के फंसे होने की भी आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कुआलालंपुर के बाहरी इलाके के सेलांगोर राज्य में भूस्खलन हुआ। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है.

तीन घायलों को सुरक्षित निकाला गया

दरअसल मलेशिया के दमकल एवं बचाव विभाग ने एक बयान में बताया कि कुआलालंपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर जब भूस्खलन हुआ, तब वहां कुल 79 लोग मौजूद थे. ‘कैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं. स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं.दमकल विभाग के एक अधिकारी ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एक बच्चा और एक महिला मृत मिले हैं. तीन घायलों को सुरक्षित निकाला गया है और लगभग 51 लोग लापता हैं। अन्य 23 लोगों को भी बचा लिया गया है. वहीं, समाचार एजेंसी ‘बर्नामा’ ने सेलांगर के दमकल एवं बचाव विभाग के प्रमुचा नोराजाम खामिस के हवाले से बताया कि देर रात दो बजकर 24 मिनट पर घटना की सूचना मिलने के करीब आधे घंटे बाद ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचने लगे.

फ़िलहाल विभाग के अनुसार, करीब तीन एकड़ क्षेत्र में भूस्खलन हुआ. ‘बर्नामा’ ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें कर्मी मौके से बचाए गए लोगों को नजदीक के एक थाने में ले जाते दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा हो सकता है. फिलहाल, रेस्कूय ऑपरेशन जारी है.