दिल्ली विधानसभा में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर मचा हंगामा, BJP बोली- टैक्स फ्री करो फिल्म, सिसोदिया बोले- CGST माफ करा लें

1275
delhi-assembly

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज यानी बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण के साथ शुरु हुआ 29 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में दिल्ली सरकार आर्थिक समीक्षा पेश करेगी. वहीं, 26 मार्च को बजट पेश किया जाएगा. आज सत्र की शुरुआत में जैसे ही एलजी ने बोलना शुरू किया वैसे ही बीजपी ने कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करने के लिए नारे बाजी शुरू कर दी. इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नारे बाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर फिल्म को टैक्स फ्री कराना चाहते हैं तो केंद्र से CGST माफ करा लें यहां हंगामा क्यों कर रहे हैं.

सत्र की शुरुआत एलजी के अभिभाषण से हुई. उन्होंने वहां मौजूद सभी स्वागत करते हुए कहा कि मेरी सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने अभिभाष में दौरान दिल्ली की अर्थव्यवस्था और शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ है. कोरोना की तीन लहरों के बावजूद दिल्ली सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाने के प्रयास किये. उन्होंने कहा कि दिल्ली के 496 विद्यार्थियों ने नीट में सफलता प्राप्त की है. ये हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है.

दिल्ली ने अच्छे से किया कोविड का सामना

उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि कोविड की लहरों के समना दिल्ली ने बहुत अच्छे तरीके से किया है. हमने केंद्र सरकार के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा लोंगो का टीकाकरण कराया. सरकार ने मेडिकल सप्लाई में दिल्ली को आत्मनिर्भर बनाया. नागरिकों के कल्याण के लिए संस्थानों की कमी के बावजूद किसी भी राहत में कटौती नहीं कि.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा दिल्ली सरकार sc st obc बच्चों को प्रोफेशनल कोर्सेज की तैयारी के लिए मदद मुहैया करा रही है. लोगों को वन नेशन वन राशन कार्ड के जरिये सुविधा उपलब्ध कराई गई. जल बोर्ड हर क्षेत्र में पानी सप्लाई कर रहा है. यमुना की सफाई का काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली दरें पड़ोसी राज्यो से कम है. सरकार फिलहाल सोलर एनर्जी के लिए काम कर रहे हैं.

प्रदूषण कम करने के लिए किया ये काम

परिवहन पर बोलते हुए LG ने मेट्रो की उपलब्धियां बताई. उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण को कम करने के लिए किए गए कार्यों और एक्शन प्लान्स का उल्लेख किया, उन्होंने कहा कि पॉल्यूशन को कम करने के लिए रेड लाइट, ऑन गाड़ी ऑफ जैसे एक्शन लिए गए हैं.