जापान के स्टार खिलाड़ी केई निशिकोरी कोरोना संक्रमित, अमेरिका में खुद को किया क्वारंटीन

421

जापान का 30 वर्षीय यह टेनिस खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। 31 अगस्त से शुरू हो रहे यूएस ओपन की तैयारियों के लिए निशिकोरी अमेरिकी के फ्लोरिडा में थे, जहां उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से ठीक पहले केई निशिकोरी के लिए बुरी खबर है।

पूर्व नंबर चार खिलाड़ी ने खुद अपने ऑफिशियल एप पर इसकी जानकारी दी। निशिकोरी लिखते हैं, ‘हैलो, मेरे पास एक बुरी खबर है। आज सुबह मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं। सिनसिनाटी ओपन नहीं से नाम वापस लेना पड़ेगा। मैं और मेरी टीम शुक्रवार को दोबारा जांच करवाएगी। तब मैं नई जानकारी दूंगा।फिलहाल मैं बिलकुल स्वस्थ हूं। मुझे बेहद कम लक्षण हैं, लेकिन सभी की सुरक्षा के लिए पृथकवास में रहूंगा। हम कल न्यूयॉर्क जाने की सोच रहे थे, लेकिन अब फ्लोरिडा में ही रहेंगे।

मौजूदा 31वीं रैंक के निशिकोरी ने पिछले साल अक्तूबर में अपनी कोहनी की सर्जरी के बाद किसी भी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है। वैसे वह कोई पहले खिलाड़ी नहीं जो कोविड पॉजिटिव पाए गए हो, इसके पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी कोरोना को मात दे चुके हैं।

कई और खिलाड़ी भी संक्रमित हो रहे हैं, शायद यही वजह है कि गतविजेता राफेल नडाल, महिला नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी और महिला गतविजेता बियांका ने खुद को इस ग्रैंडस्लैम से अलग कर लिया है।