विवादों में घिरी टीम इंडिया, सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर बवाल..

198
bhn
bhn

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट नागपुर के जामठा क्रिकेट स्टेडियम में 9 फरवरी से खेला जाना है। नौ फरवरी से होने वाली इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के दो अहम खिलाड़ी विवादों में फंस गए हैं। दरअसल, टीम के खिलाड़ियों का होटल में एंट्री करते समय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसमें टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ स्वागत तिलक लगवाने से इनकार कर देते हैं। वायरल वीडियो में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने होटल में तिलक लगवाने से इंकार कर दिया था। इसी वजह से इन दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के आलावा टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य हरि प्रसाद मोहन ने भी तिलक लगवाने से मान कर दिया था। पर कुछ लोग इसे धार्मिक रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उमरान मलिक और सिराज अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं और वह स्वागत तिलक भी नहीं लगवा सकते हैं।

समर्थन में उतरे फैंस:-
इस वीडियो के सामने आने के बाद से लोग इस पर कई तरह के कमेंट कर रहे है। कई लोगों ने इनका विरोध किया तो वहीँ कई लोग इनके समर्थन में सामने आए। दोनों के फैंस ने समर्थन में कमेंट करते हुए लिखा की, विक्रम रौठार और हरि प्रसाद ने भी तिलकलगवाने से मना कर दिया, लेकिन उन पर कोई बयानबाजी नहीं कर रहा है।