TATA और Renault की ये कार जनवरी में हो सकती है लांच, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

358
tata beats hyundai
tata beats hyundai

रेनॉ इंडिया और टाटा मोटर जनवरी 2021 में नई कार लॉन्च करने जा रहे है. जिसमें टाटा अपनी अल्ट्राज टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को 13 जनवरी को लॉन्च करने की योजना बना रहा है. वहीं रेनॉ इंडिया रीनॉल्ट कीजर को जनवरी में लॉन्च कर सकती है. इन दोनों ही कारों का लोग काफी दिनों से बेसब्री से इंतजार कर रहे है. जिन्हें अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. आपको बता दें टाटा ने अल्ट्राज टर्बो में अपनी पॉप्युलर कार नेक्सॉन का इंजन यूज किया है. जिससे इस कार को जबरदस्त पावर मिलेगी. वहीं रीनॉल्ट कीजर में आपको बिल्कुल नया इंजन मिलेगा. जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देंगा. आइए इन दोनों कारों के बारे में जानते हैं.

रीनॉल्ट कीजर का लुक स्पोर्टी और मॉर्डन है. इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी.

रीनॉल्ट कीजर में कंपनी बिल्कुल नए टर्बो इंजन के साथ लॉन्च करेगी. जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है. रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में एक 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा.

जानकारों का मानना है कि रीनॉल्ट कीजर की संभावित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपये से 9 लाख 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी इस कार को 2021 के शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. वहीं जानकारों का कहना है कि कार की कीमत और इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि इस का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.

टाटा ने इस कार में अपनी SUV नेक्सॉन पेट्रोल का इंजन यूज किया है. जो टाटा अल्ट्राज टर्बो का जबरदस्त पावर देगा. आपको बता दें टाटा की नेक्सॉन पेट्रोल का इंजन 5500rpm पर 109bph की पावर और 140Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस कार में आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा. कंपनी इस कार को XT, XT(O), XZ और XZ(O) जैसे 4 ट्रिम में लॉन्च कर सकती है.

कार के फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, टाटा अल्ट्राज टर्बो हैचबैक कारों के सेगमेंट में सबसे ज्यादा दमदार कार होगी. ऐसे में इस कार की संभावित कीमत 8 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है