T20 World Cup 2022 IND vs NED: टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया – ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंची

932
CRICKET

भारत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज के इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत पहले से ही पक्की मानी जा रही थी। लेकिन यह इस कदर एकतरफा होगी इसका अंदाजा शायद किसी को नहीं थे। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल टोटल खड़ा किया जिसके जवाब में डच टीम शुरू से ही संघर्ष करती दिखी। भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत की जीत खेल के खत्म होने से एक घंटे पहले ही पक्की हो गई। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रन से करारी शिकस्त दे दी।

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी

इस मैच में भारत की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। सबसे पहला अर्धशतक कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से निकला। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में नाकाम होने वाले हिटमैन ने डच गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और महज 37 गेंदों पर फिफ्टी लगा दी। रोहित ने इस पारी में 39 गेंदों पर 53 रन बनाए जिसमें 4 चौकों के साथ 3 छक्के भी शामिल हैं।

विराट कोहली की एक और हाफ सेंचुरी

रोहित के बाद विराट कोहली ने अपने बल्ले को जोर से घुमाना शुरू किया। कोहली ने पहले मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की ठुकाई करने के बाद दूसरे मैच में भी अपनी उसी लय को कायम रखा। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में कोहली लगातार दूसरी बार आउट नहीं हुए। उन्होंने लगातार दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी लगाई। नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाकर कोहली ने वर्ल्ड कप में सबको सावधान कर दिया है।