सनी लियोनी को कोर्ट से मिली राहत – धोखाधड़ी के मामले में कार्यवाही पर रोक

151

धोखाधड़ी के एक मामले में केरल हाई कोर्ट से एक्ट्रेस सनी लियोनी को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने राज्य पुलिस की अपराध शाखा की ओर से अभिनेत्री सनी लियोनी, उनके पति डेनियल वेबर और उनके मैनेजर सुनील रजनी के खिलाफ दर्ज एफआईआर (फर्स्ट इनफोर्मेशन रिपोर्ट) पर आपराधिक कार्यवाही पर बुधवार को रोक लगा दी. जस्टिस जियाद रहमान ने अभिनेत्री की ओर से दायर याचिका पर गौर करते हुए ये फैसला सुनाया.

क्या है पूरा मामला
केरल पुलिस की अपराध शाखा ने कोझीकोड में मंच पर एक प्रस्तुति के लिए एक कंपनी के साथ अनुबंध की शर्तों का कथित तौर पर उल्लंघन करने को लेकर सनी लियोनी के खिलाफ केस दर्ज किया है. इस मामले में सनी लियोनी ने केरल हाई कोर्ट का रुख करते हुए अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी. इससे पहले भी संचालक ने इस मामले में केस किया था, लेकिन जुलाई 2022 में एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सबूतों के अभाव में मुदकमें को खारिज कर दिया था.

आरोप है कि सनी लियोनी ने साल 2019 में वैलेनटाइन्स डे पर एक कार्यक्रम में आने को लेकर हामी भरी थी, लेकिन 29 लाख रुपये लेने के बाद भी उन्होंने कार्यक्रम में शिरकत नहीं की. इस मामले में सनी लियोनी का कहना है कि वो दो बार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थीं, लेकिन इवेंट हुआ ही नहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने दावा किया था कि कार्यक्रम कई बार पोस्टपोन हुआ. आखिर में ये तय हुआ कि कार्यक्रम कोच्ची के पास अंगामल्ली में एडलक्स इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगा.