Ind vs Aus 3rd test Day 2: स्टीव स्मिथ का अर्धशतक पूरा, 71 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 208/3

203

71 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 208 रन 3 विकेट के नुकसान पर है. मैथ्यू वेड (2 रन) और स्टीव स्मिथ (47 रन) क्रीज पर हैं. भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को 1-1 विकेट मिले. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। पहले दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। बारिश की वजह से पूरे दिन 55 ओवर का खेल ही हो पाया था। दूसरे दिन मैच आधा घंटा पहले शुरू किया गया। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 166 रन पर दो विकेट से आगे खेलना शुरु किया। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 71 ओवर में 3 विकेट खोकर 206 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की पारी संभली, लाबुशाने शतक से चूके

पहले दिन बारिश की वजह से बर्बाद हुए ओवर की भरपाई करने के लिए दूसरे दिन मैच आधा घंटा पहले शुरू किया गया। मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ ने पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। दूसरे दिन भी बारिश ने मैच में खलल डाली और 66वें ओवर में थोड़ी देर के लिए मैच को रोकना पड़ा। हालांकि बारिश जल्दी ही बंद हो गई और 5 मिनट बाद ही मैच दोबारा शुरू हो गया। दूसरे दिन भारत को पहला सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। 91 रन बनाकर खेल रहे लाबुशाने को उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करवाया।

इसके बाद स्मिथ ने चौके के साथ सीरीज में पहला और टेस्ट करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया। 116 गेंद पर 7 चौके की मदद से वह अपनी हाफ सेंचुरी तक पहुंचे।

पहले दिन दो विकेट गंवाने के बाद टीम के दो अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला। मार्नस ने अर्धशतक जमाया और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। पहले दिन चोट से वापसी कर रहे ओपनर डेविड वार्नर महज 5 रन ही बना पाए थे जबकि टेस्ट डेब्यू कर रहे दूसरे ओपनर विल पुकोव्स्की ने 62 रन की पारी खेली।

भारतीय का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड