सपा ने 17 सीटों पर मेयर उम्मीदवारों की सूची की जारी, जानिए किस-किस को मिला टिकट ?

132

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय को लेकर सपा ने आज 17 सीटों से मेयर उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बुधवार को सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मेयर उम्मीदवारों के नाम का खुलासा किया हैं। जारी की गयी मेयर उम्मीदवारों की सूची से यह बात स्पष्ट हो गयी की, सपा ने गठबंधन के साथियों को पार्टी ने मेयर पद के लिए एक भी सीट नहीं दी है।

पार्टी की तरफ से आगरा मेयर सीट के लिए जूही प्रकाश जाटव, झांसी सीट के लिए सतीश जतारिया, शाहजहांपुर के लिए अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद के लिए मशरुर फातिमा, सहारनपुर के लिए नूर हसन मलिक, मेरठ के लिए सीमा प्रधान, लखनऊ के लिए वंदना मिश्रा, कानपुर के लिए वंदना वायपेयी और गाजियाबाद के लिए पूनम को अपना उम्मीदवार चुना है। इसके साथ ही पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी के लिए ओपी सिंह उम्मीदवार चुना गया है।

इनको मिला टिकट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्ला खां, बरेली से संजीव सक्सेना, मुरादाबाद से सैय्यद रईस उद्दीन, सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से काजल निषाद, अयोध्या से आशीष पांडेय और मथुरा-वृंदावन सीट से तुलसी राम शर्मा को सपा का मेयर प्रत्याशी बनाया है। जारी की गयी इस सूची से एक चौंका देने वाली बात सामने आई है, इस बार सपा की ओर किसी भी मुस्लिम और यादव को टिकट नहीं दिया गया है।