एक बार फिर मानवता की मिसाल बने सोनू सूद , फ्रांस से बड़ी संख्या में मंगाया ऑक्सीजन – फ्री में आपके घर पहुंचाएंगे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

338

कोरोनाकाल में जरूरतमंदों की मदद के लिए कई सितारों ने हाथ बढ़ाया है, लेकिन जिसका नाम हर किसी के जुबां पर है वह सोनू सूद (Sonu Sood) हैं। उनके नेक कामों की फेहरिस्त में अब उनके द्वारा शुरू की गई एक नई पहल जुड़ गई है।

दरअसल, लोगों के सूपर हीरो और एक्टर सोनू सूद ने जरूरतमंद लोगों के लिए फ्रांस और दूसरे कुछ देशों से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मंगवाई है। खुद इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर के दी है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑक्सीजन के कई कार्टन्स नजर आ रहे हैं। इसे शेयर करते हुए सोनू लिखते हैं ‘ऑक्सीजन रास्ते में है।’ इस वीडियो के सामने आते ही यह मिनटों में लोगों के बीच वायरल हो गया।

मानवता की मिसाल बन चुके सोनू सूद ने इससे पहले भी एक भी एक वीडियो शेयर की थी, जिसमें उन्होंने दिल्ली वासियों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने का ऐलान किया था। वीडियो में वह कह रहे हैं कि ‘समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गवां दी है। हमारे पास सबसे ज्यादा केस दिल्ली से आए और हमने सबसे ज्यादा दिल्ली के लोगों को ही खोया।’

यही वजह है कि सोनू सूद ने एक नंबर जारी किया है, जिसपर अगर लोग कॉल करेंगे तो कोई न कोई उनकी ओर से लोगों के घरों तक ऑक्सीजन सिलेंडर देकर जाएगा। इसी के साथ उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि काम हो जाने पर इसे वापस कर दें, ताकि इससे किसी दूसरे की भी जान बचाई जा सके।

उन्होंने दिल्ली के नागरिकों से 022-61403615 (Missed Call Number) पर कॉल कर अपना रजिस्ट्रेशन कराने को कहा है और इसी पहल को वह अब देशभर के लोगों की मदद में लाने वाले हैं। वाकई! सोनू सूद द्वारा शुरू किए गए इस अभियान की जितनी तारीफ की जाए कम है।