श्रेयस अय्यर को आईसीसी की ओर से फरवरी माह का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर चुना गया

353
Shreyas Iyer

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने सोमवार 14 मार्च को फरवरी 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। मेंस कैटेगरी में भारतीय टीम के ऑल फॉर्मेट बैटर श्रेयस अय्यर ने ये खिताब जीता है, जबकि वुमेंस कैटेगरी में न्यूजीलैंड की एमलिया केर ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड अपने नाम किया है। एमलिया केर ने दो भारतीय खिलाड़ियों को हराया है, जबकि श्रेयस अय्यर ने यूएई और नेपाल के क्रिकेटरों को मात दी है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन के दम पर जीता। उन्होंने यूएई के व्रित्या अरविंद और नेपाल के दिपेंद्र सिंह को हराकर आईसीसी का ये अवॉर्ड अपने नाम किया। श्रेयस अय्यर ने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में आखिरी वनडे मैच में 80 रन बनाए ते, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ वे 200 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे थे और पूरी सीरीज में नाबाद रहे थे।

न्यूजीलैंड की 21 वर्षीय ऑलराउंडर एमलिया केर की बात करें तो उन्होंने वुमेंस कैटेगरी में भारत की कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को हराकर प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है। केर ने भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज में दमदार खेल दिखाया था। उन्होंने वनडे सीरीज 353 रन बनाए और 7 विकेट भी चटकाए थे। वहीं, एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 17 रन बनाए थे और 2 विकेट चटकाए थे। वे दूसरे और चौथे वनडे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी रहीं।