शोएब अख्तर की लाइव टीवी पर बेइज्जती, पाकिस्तानी एंकर ने कहा – आप शो छोड़कर चले जाएं’

192

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इस समय आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में जिस तरह की फॉर्म दिखा रही है उसने सिर्फ इस टीम को तारीफें ही दिलवाई हैं. इस टीम ने अपने पहले मैच में इतिहास रचा और भारत को मात दी. ये भारत की विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों पहली हार है. इसके बाद टीम ने अपने शानदार फॉर्म को दूसरे मैच में भी जारी रखा और न्यूजीलैंड को हरा दिया. लेकिन इस बीच पाकिस्तान के एक पूर्व तेज गेंदबाज को टीवी पर अपमान झेलना पड़ा है. इस पूर्व खिलाड़ी का नाम है शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar). वह पाकिस्तान के न्यूजीलैंड मैच के बाद पाकिस्तान के समाचार चैनल पीटीवी पर शो में हिस्सा ले रहे थे. इस शो के बीच में ही एंकर ने अख्तर को अपमानित कर दिया. इस शो में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स भी बैठे थे और पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी भी शामिल थे.

इस शो के नाम है ‘गेम ऑन है’. इस शो में चर्चा के दौरान अख्तर ने पाकिस्तान के दो गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस राउफ की तारीफ की. इसी में उन्होंने बताया कि पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स की टीम से ये दोनों सामने आए. इस बीच शो के होस्ट नौमान नियाज ने अख्तर को टोकते हुए कहा कि ”शाहीन पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए खेले हैं.” इसी बीच अख्तर ने कहा कि “मैं हैरिस राउफ की बात कर रहा हूं.” अख्तर ने जिस अंदाज में यह बात कही वो नियाज को पसंद नहीं आई और उन्होंने अख्तर की लताड़ लगा दी, नियाज ने कहा, “आप थोड़े असभ्य तरीके से बात कर रहे हैं. मैं यह कहना तो नहीं चाहता लेकिन आपको अगर ओवरस्मार्ट बनना है तो आप इस शो से जा सकते हैं. मैं आपसे ये बात ऑन एयर कह रहा हूं.”

अख्तर रह गए हैरान
अख्तर से ये कहने के बाद नियाज ने दूसरी तरफ रुख किया और दूसरे गेस्ट से सवाल पूछने वाले थे, लेकिन तब तक अख्तर अपनी हैरानी से बाहर निकले. उन्होंने कहा, “Excuse Me, Excuse Me.” नियाज यहां रुके और उन्होंने ब्रेक लेने की बात कही.

ब्रेक के बाद वापसी
ब्रेक के बाद शो की दोबारा शुरुआत हुई. इस दौरान अख्तर ने बात को साफ करने और संभालने की कोशिश की लेकिन इसमें वे असफल रहे. इसके बाद उन्होंने शो से जाने का फैसला किया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शोएब ने अपना माइक निकालते हुए कहा, “मुझे बहुत बुरा लगा. मैं पीटीवी से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. नेशनल टीवी पर मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है उसके बाद तो मुझे यही लगता है कि अब और नहीं. इसलिए मैं यहां से जा रहा हूं. शुक्रिया.”

शोएब ने जारी किया वीडियो
इसके बाद अख्तर ने एक वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा. उन्होंने अपने वीडियो में कहा, “आज एक बुरी बात हुई, नोमान ने बुरा व्यवहार किया. उन्होंने ऐसा क्यों किया ये तो मुझे नहीं पता. फिर वह ब्रेक पर चले गए. नेशनल टीवी उन्होंने नेशनल स्टार को अपमानित किया. मुझे एहसास हुआ कि सारे सुपरस्टार बैठे हुए हैं और विदेशी भी हैं. मैंने फिर नोमान से कहा कि ये जो तुमने मेरे साथ किया रहै वो वायरल हो जाएगा उसका तो कोई हल नहीं है. मैंने कहा खत्म करो, ताकि बाहर बुरा संदेश न जाए. मैंने उनसे कहा कि आप मुझसे सॉरी बोलो, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और तब मुझे लगा कि मुझे यहां से चले जाना चाहिए.”