तबीयत बिगड़ने के बाद देर रात हुई शरद पवार की सर्जरी, पेट दर्द के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

270
SHARAD PAWAR
FILE PHOTO

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार की यहां एक अस्पताल में मंगलवार रात को एंडोस्कोपी की गई। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि डॉक्टर देर रात में ही उनका ऑपरेशन करने को लेकर फैसला कर सकते हैं।

परिवार के सदस्य ने कहा कि डॉक्टरों ने पवार की एंडोस्कोपी की है। वे उनका ऑपरेशन करने को लेकर जल्द ही फैसला करेंगे। वे सर्जरी तय समय से पहले, आज रात ही कर सकते हैं। हम और सूचना का इंतजार कर रहे हैं।

पवार (80) को रविवार को पेट में दर्द की शिकायत के बाद जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया और जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके पित्ताशय में समस्या है।

राकांपा नेता नवाब मलिक ने बताया कि पवार को उनके पूर्व निर्धारित ऑपरेशन से एक दिन पहले, मंगलवार को पेट में दर्द की शिकायत की वजह से एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मलिक ने ट्वीट किया था कि हमारे पार्टी अध्यक्ष शरद पवार कल (रविवार) शाम से पेट में दर्द से परेशान थे, इसलिए उन्हें जांच के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया। जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके पित्ताशय में समस्या है।

मंत्री ने कहा था कि वह खून पतला करने की दवाइयां लेते हैं, जिन्हें इस समस्या का पता चलने के बाद बंद कर दिया गया है। उन्हें 31 मार्च, 2021 को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जिसके बाद उनकी एंडोस्कोपी और सर्जरी होगी। इसलिए, अगली सूचना तक उनके सभी कार्यक्रम रद्द किए जाते हैं।

राकांपा नेता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों से बात की है और चिंता की कोई बात नहीं है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ऑपरेशन के बाद शरद पवार जी अच्छा कर रहे हैं। पत्थर को पित्ताशय की थैली से सफलतापूर्वक हटा दिया है।