SBI के इन 7 तरह के डेबिट कार्ड से निकाल सकते हैं पैसा, नकद निकासी सीमा 20000 से 1 लाख रुपये तक है

395

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को सात प्रकार के एटीएम-सह-डेबिट कार्ड की सुविधा देता है। कार्ड के प्रकार के आधार पर दैनिक नकद निकासी सीमा 20,000 से 1 लाख रुपये तक है। 1 जुलाई से एसबीआई ने अपने एटीएम निकासी नियमों में बदलाव किया है। आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, एसबीआई एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर शुल्क लिया जाता है।

FacebooktwitterwpEmailaffiliates
SBI daily ATM cash withdrawal limit for different types of debit cardsPublish Date:Sat, 31 Oct 2020 02:56 PM (IST)Author: Nitesh
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को सात प्रकार के एटीएम-सह-डेबिट कार्ड की सुविधा देता है। कार्ड के प्रकार के आधार पर दैनिक नकद निकासी सीमा 20000 से 1 लाख रुपये तक है। 1 जुलाई से एसबीआई ने अपने एटीएम निकासी नियमों में बदलाव किया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को सात प्रकार के एटीएम-सह-डेबिट कार्ड की सुविधा देता है। कार्ड के प्रकार के आधार पर दैनिक नकद निकासी सीमा 20,000 से 1 लाख रुपये तक है। 1 जुलाई से एसबीआई ने अपने एटीएम निकासी नियमों में बदलाव किया है। आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, एसबीआई एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर शुल्क लिया जाता है।

आइए जानते हैं एसबीआई डेबिट कार्ड पर लागू दैनिक एटीएम कैश विद्ड्रॉअल लिमिट्स

1) एसबीआई क्लासिक और मेस्ट्रो डेबिट कार्ड

एटीएम निकासी की सीमा: 20,000 रुपये

2) एसबीआई ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

एटीएम से निकासी की सीमा: 40,000 रुपये

3) एसबीआई गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

एटीएम निकासी की सीमा: 50,000 रुपये

4) एसबीआई प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

एटीएम निकासी की सीमा: 1,00,000 रुपये

5) sbiINTOUCH Tap & Go Debit Card

एटीएम से निकासी की सीमा: 40,000 रुपये 

6) एसबीआई मुंबई मेट्रो कॉम्बो कार्ड

एटीएम से निकासी की सीमा: 40,000 रुपये

7) एसबीआई माय कार्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

एटीएम से निकासी की सीमा: 40,000 रुपये

एसबीआई ने 18 सितंबर से देशभर के अपने सभी एटीएम में OTP आधारित नकद निकासी को बढ़ा दिया है। इसके लिए बैंक द्वारा भेजे गए ओटीपी को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर दर्ज करना होगा। यदि आप ऐसा नहीं कर पाते हैं, तो लेनदेन रद्द हो जाएगा। SBI के ट्वीट के मुताबिक, ‘SBI के एटीएम में आपका लेन-देन अब पहले से कहीं अधिक सुरक्षित है। SBI ने OTP आधारित नकद निकासी सुविधा को 10,000 रुपये कर दिया है, यह 18.09.2020 से प्रभावी है और 24×7 उपलब्ध है।’ हाल ही में SBI ने डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए नई सुविधा शुरू की थी, जो एटीएम में होने वाली धोखाधड़ी को रोकने में मदद करते हैं।