संपना चौधरी के साथ बॉलीवुड में हुआ भेदभाव, कहा-‘मैं अच्छी इंग्लिश नहीं बोल पाती, रिवीलिंग कपड़े नहीं पहनती इसलिए हिंदी इंडस्ट्री में ब्रेक नहीं मिल पाता’

275

हरियाणवी सिंगर और डांसर संपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। सपना के डांस की दुनिया दिवानी है। अपनी मेहनत से लोगों के दिलों में राज करने वालीं सपना को घर-घर में लोग पहचानते हैं। हरियाणवी कलाकारों की जब कभी भी बात सामने आती है, तब हरियाणवी क्वीन यानी सपना चौधरी का नाम सबसे पहले आता है। सिर्फ हरियाणा ही नहीं पंजाब से लेकर राजस्थान और यूपी से लेकर एमपी तक सपना के चर्चे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए किन-किन चीज़ों का सामना किया है।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सपना चौधरी ने अपनी ज़िंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर की । उन्होंने कहा कि – ‘मैं इस साल इंडस्ट्री में 15 साल पूरे करूंगी। मैं हिंदी फिल्म और टीवी शोज में एक्टिंग करना चाहती हूं, लेकिन मुझे लगता है कि क्योंकि मैं रीजनल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (हरियाणा) से हूं, इसलिए मुझे अपने टैलेंट को दिखाने का मौका नहीं मिल रहा है।’

आगे उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब डिजाइनर्स ने उन्हें इवेंट और शो के लिए कपड़े देने से मना कर दिया था। सपना ने बताया कि उन्होंने मुंबई में देखा है कि लोग आपसे तभी बात करते हैं जब उन्हें आपसे कुछ काम होता है। इंडस्ट्री उन लोगों से भरी हुई है जो लगातार जज करते हैं। सपना का मनना है कि आज वो जो भी हैं अपनी परफॉर्मेंस की वजह से हैं। डांस उनका पहला प्यार है और हमेशा रहेगा

हालांकि सपना चौधरी ने उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्हें अभी भी विश्वास है कि एक दिन वो अपना ऐक्ट्रेस बनने का सपना जरूर पूरा करेंगी और फिल्म में काम करेंगी। तब तक वह डांस करके ही खुश हैं।

बिग बॉस के घर से निकलने के बाद सपना को खूब पॉप्युलैरिटी मिली लेकिन सपना को वो फेम नहीं मिल पाया जो बाकि सितारों को मिलता है। जो उनकी किस्मत बदल देता है। सपना आज भी अपने सपने को पूरा करने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं।

इसके अलावा सपना चौधरी के आए दिन हरियाणी वीडियो सॉंग रिलीज़ होते रहते हैं। शादी और बच्चे के बाद भी सपना की दिवानगी फैंस के बीच खूब देखी जाती है। इस बात का सबूत है कि उनके नए गाने रिलीज़ होते ही ट्रेंड करने लगते हैं।

बता दें – अब सपना डांस पर्फोमेंस नहीं करती है। लेकिन उनके नए-नए गाने आए दिन धमाल मचाते रहते हैं। हाल ही में सपना चौधरी का गाना बांगरो रिलीज हुआ है। जिसमें सपना एकदम अलग लुक में नजर आ रही हैं। इस गाने में सपना ने वेस्टर्न और देसी दोनों लुक कैरी किए हैं। सपना का ये अंदाज़ फैंस को खूब पसंद आ रहा है।