कुंदरकी सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट ना मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दिया

169
Samajwadi Party
Samajwadi Party

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. असल में मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट ना मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया. रिजवान ने कहा कि इस सीट से चुनाव लड़ेंगे. असल में एसपी ने यहां से जिया उर रहमान बर्क को टिकट दिया है. जिसके बाद हाजी रिजवान नाराज हो गए हैं और उन्होंने चुनाव में उतर कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी की मुश्किलों को बढ़ा दिया है.

वहीं हिंदी अखबार ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में रिजवान ने कहा कि उन्होंने अभी तक तयन नहीं किया है कि वह किसी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे लेकिन इतना तय है कि वह अपने क्षेत्र से चुनाव लड़ेगे. उन्होंने कहा कि जब वह लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले तो उन्होंने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही. उन्होंने कहा कि वह चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं और क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर चुके हैं. लेकिन पार्टी ने उन लोगों को टिकट दिया है. जिनका इस क्षेत्र से कोई सरोकार नहीं हैं और ऊपर से आने वाले लोगों को टिकट दिया गया है. रिजवान ने कहा कि अब वह इस सीट को चुनाव जीतेंगे और टिकट काटने वालों से सवाल पूछेंगे.

वहीं शनिवार को यूपी चुनाव के लिए पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने अन्य सहयोगी दलों के नेताओं का नाम शामिल नहीं किया है. लिहाजा इसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह का भी नाम शामिल नहीं है. हालांकि इस लिस्ट में हाल ही में एसपी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है.