‘राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ ईद पर रिलीज़ को लेकर सलमान बोले – लॉकडाउन जारी रहा तो हमें राधे अगली ईद तक के लिए टालनी पड़ेगी

249

सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई की रिलीज़ 2021 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म 13 मई को ईद के मौक़े पर सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की रफ़्तार थामने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के मद्देनज़र कई फ़िल्मों की रिलीज़ स्थगित कर दी गयी है। ऐसे में सभी की नज़रें इस बात पर टिकी थीं कि सलमान की फ़िल्म राधे ईद पर रिलीज़ होगी या नहीं? अब ख़ुद सलमान ने साफ़ कर दिया है।

बुधवार को मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में सलमान ने कहा- हम राधे को ईद पर रिलीज़ करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर लॉकडाउन जारी रहा तो हमें राधे अगली ईद तक के लिए टालनी पड़ेगी। लेकिन, अगर केस कम होते हैं। लोग सावधानी बरतते हैं। मास्त पहनते हैं। शारीरिक दूरी बनाकर रखते हैं। सरकारी नियमों का पालन करते हैं तो मुझे लगता है कि यह जल्दी ख़त्म हो जाएगा और अगर ऐसा होता है तो राधे ईद पर सिनेमाघरों में ही आएगी।

सलमान ने आगे कहा कि अगर नागरिक नहीं सुनते हैं और कोविड के मामले निकलते रहते हैं तो सिर्फ़ थिएटर मालिकों को ही नहीं, डेली वेज वर्कर्स के लिए भी समस्या खड़ी होगी। यह फिर पहले की तरह ख़राब होने वाला है। सलमान ख़ान ने यह बात कबीर बेदी की बुक द स्टोरीज़ आई मस्ट टेल- द इमोशनल लाइफ ऑफ़ एन एक्टर के कवर लॉन्च में कही।

प्रभुदेवा निर्देशित राधे पिछले साल ईद पर आने वाली थी, मगर कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते फ़िल्म पूरी नहीं हो सकी थी। सलमान ने इस साल की शुरुआत में ही सोशल मीडिया के ज़रिए फ़िल्म को ईद पर सिनेमाघरों में रिलीज़ करने का एलान किया था। राधे में दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुड्डा भी अहम किरदारों में दिखेंगे।

बता दें, महाराष्ट्र में लॉकडाउन के चलते अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी की रिलीज़ टल चुकी है, जो 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी। इससे पहले अमिताभ बच्चन-इमरान हाशमी के चेहरे भी स्थगित हो गयी थी, जो 9 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी। 23 अप्रैल को आने वाली सैफ़ अली ख़ान-रानी मुखर्जी की बंटी और बबली 2 भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र टाल दी गयी है।