रूस ने शुरू किया यूक्रेन पर मिसाइलों का तांडव, क्या इस बार होगा आर पार?

    48
    war..
    war..

    एक बार फिर रूस ने यूक्रेन पर आसमान से कहर बरपाना शुरू कर दिया है इस बार आर-पार की मूड में नजर आ रहे रूस ने ताबड़तोड़ भीषण मिसाइल हमले कर पूरे यूक्रेन में खलबली मचा दी है. बताया जा रहा है कि रूस ने ब्लैक सी से यूक्रेन पर कम से कम 60 क्रूज मिसाइलें दागी हैं और अब यूक्रेन में चारों तरफ धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी है.

    दरअसल मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रूस ने नए सिरे से मिसाइल के जरिए यूक्रेन पर बमवर्षा शुरू कर दी है और यही वजह है कि यूक्रेन लगातार एयर अटैक का अलार्म बजा रहा है. माना जा रहा है कि इस बार रूस ने यूक्रेन के तीन प्रमुख शहरों को निशाना बनाया है. रूसी मिसाइल अटैक से पूरे यूक्रेन में हड़कंप मच गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रूसी हमलों ने खार्किव में बुनियादी सुविधाओं को निशाना बनाया है. वहीं, समाचार एजेंसी एपी की मानें तो यूक्रेनी अधिकारियों ने कम से कम 3 शहरों में विस्फोटों की रिपोर्ट दी है. यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि रूस ने ‘बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले’ शुरू कर दिए हैं. बता दें कि इससे पहले पूरे यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बजाए गए और लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की अपील की गई थी.

    यूक्रेन के प्राधिकारियों ने किया दावा

    फ़िलहाल यूक्रेन के प्राधिकारियों ने दावा किया कि रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों और बुनियादी ढांचों पर एक और बड़ा मिसाइल हमला किया है. प्राधिकारियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि राजधानी कीव, दक्षिणी क्रीवीय रिह और उत्तर-पूर्वी खार्कीव शहर में धमाके की खबरें हैं. उन्होंने कहा कि देशभर में रूसी मिसाइल हमलों के प्रति आगाह करने वाले अलार्म बजाए गए हैं. रूस ने मध्य अक्टूबर से यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों और बुनियादी ढांचों पर कई बड़े मिसाइल हमले किए हैं खार्कीव के मेयर इहोर तेरेकोव ने टेलीग्राम पर बताया कि शहर की बिजली गुल हो गई है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here